व्यापार

2.5 रुपये के शेयर ने निवेशकों को दिया गजब का फायदा

Khushboo Dhruw
12 Aug 2023 2:00 PM GMT
2.5 रुपये के शेयर ने निवेशकों को दिया गजब का फायदा
x
शेयर बाजार में कई पेनी स्टॉक ने निवेशकों को काफी अच्छा रिटर्न दिया है। यही हाल सर्वोटेक पावर शेयरों का है, जिन्होंने छोटी अवधि में निवेशकों को अच्छा रिटर्न दिया है। स्मॉल कैप मल्टीबैगर स्टॉक ने पिछले दो साल में 3300 फीसदी का रिटर्न दिया है. एनएसई पर सूचीबद्ध इस स्टॉक ने पिछले दो वर्षों में निवेशकों को रु. 1 लाख से रु. 34 लाख को परिवर्तित किया गया है।
सर्वोटेक पावर के शेयर पिछले दो वर्षों से लगातार बढ़ रहे हैं। पिछले एक महीने में यह शेयर 83 रुपये से बढ़कर 86 रुपये प्रति शेयर हो गया है. यानी निवेशकों को तीन फीसदी का रिटर्न मिला है. इस मल्टीबैगर पेनी स्टॉक ने रुपये पर कारोबार किया है। 20.65 से रु. प्रति शेयर 86 रुपये पर पहुंच गया है. इस बीच 430 फीसदी का रिटर्न मिला है.
एक साल पहले यह स्मॉल कैप स्टॉक 6 रुपये प्रति शेयर पर था और इस दौरान इसने 1300 फीसदी का रिटर्न दिया है. इसी तरह, पिछले दो वर्षों में, शेयर रु. 2.50 प्रति शेयर पर कारोबार हो रहा था। दो साल में इसने 3300 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है.
निवेशक कितने अमीर हो गए
सर्वोटेक पावर शेयर के इतिहास के अनुसार गणना करने पर, यदि किसी निवेशक ने एक महीने पहले इस मल्टीबैगर स्टॉक में निवेश किया था, तो आज रु। 1.03 लाख का काम हो गया होगा. जिन निवेशकों ने छह महीने पहले 1 लाख रुपये का निवेश किया था, उनके पास आज 4 लाख रुपये होंगे। अगर किसी व्यक्ति ने साल 2023 की शुरुआत में निवेश किया होता तो उसे अब तक 5.30 लाख रुपये मिल चुके होते.
इसके अलावा एक साल पहले निवेश किया गया 1 लाख रुपये 14 लाख हो जाएगा. जिन निवेशकों ने करीब दो साल पहले रु. का निवेश किया था. 2.5 रुपये प्रति शेयर। उन्होंने आज 1 लाख रुपये का स्टॉक खरीदा। 34 लाख बदले होंगे.
कंपनी क्या करती है?
सर्वोटेक पावर सिस्टम्स लिमिटेड ने हाल ही में उत्तर प्रदेश सरकार के साथ एक समझौता किया है। कंपनी राज्य में ईवी चार्जर प्लांट लगाना चाहती है. प्लांट की स्थापना उत्तर प्रदेश इलेक्ट्रिक वाहन विनिर्माण एवं मोबिलिटी नीति 2022 के तहत की जाएगी। हस्ताक्षरित एमओयू के अनुसार, सर्वोटेक इस परियोजना के लिए चरणों में लगभग 300 करोड़ रुपये का निवेश करेगा और 500 से अधिक लोगों के लिए रोजगार पैदा करेगा। यह 2025 तक शुरू होगा और 10,000 फास्ट चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने की योजना है।
Next Story