व्यापार

दशहरा में WhatsApp से प्रियजनों को भेजें शुभकामना संदेश

Gulabi
15 Oct 2021 9:08 AM GMT
दशहरा में WhatsApp से प्रियजनों को भेजें शुभकामना संदेश
x
WhatsApp से प्रियजनों को भेजें शुभकामना संदेश

दशहरा बुराई पर अच्छाई एवं असत्य पर सत्य के विजय का प्रतीक है और साल आश्विन मास के शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि को दशहरा का पावन त्योहार मनाया जाता है. ऐसे में अगर आप अपने प्रियजनों को दशहरे की बधाई व शुभकामनाएं देना चाहते हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे व्हाट्सएप के स्टिकर को मैसेज के रूप में भेज सकते हैं.


इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप में स्टिकर के लिए अलग से सेक्शन दिया गया है, यूजर्स को सिर्फ उसमें लेटेस्ट स्टिकर को शामिल करना होता है, जिसका प्रोसेस बड़ा ही आसान है. साथ ही इसकी मदद से यूजर्स अपनी बधाई या शुभकामनाओं को एकदम अलग बना सकते हैं.


क्या है वॉट्सऐप में नए स्टिकर शामिल करने का प्रोसेस
सबसे पहले वॉट्एसएप को ओपेन करें.
इसके बाद जिसे विश करना चाहते हैं, उसके चैट बॉक्स को ओपेन करें.
इसके बाद चैट बॉक्स में जहां लेफ्ट साइट पर स्माइली नजर आ रहा है, उस पर क्लिक करें.
इसके बाद स्क्रीन पर सबसे नीचे तीन विकल्प मिलेंगे, जिनमें से स्कैवेयर शेप पर क्लिक करें.
इसके बाद माइक बटन के नीचे प्लस (+) का आइकन नजर आने लगेगा, उस पर क्लिक कर दें.
इसके बाद स्क्रीन पर कुछ स्टिकर के विकल्प नजर आने लगेंगे, लेकिन अगर स्टिकर नहीं नजर आ रहे हैं तो सबसे नीचे जाकर 'Get More Sticker' पर क्लिक करना होगा.
इसके बाद गूगल प्ले स्टोर ओपेन हो जाएगा, जहां से आप अपना पसंदीदा स्टिकर डाउनलोड कर सकते हैं, या फिर Happy Dussehra 2021 टाइप करके भी स्टिकर सर्च कर सकते हैं.
दशहरे पर तैयार कर सकते हैं खुद का स्टिकर
इस साल दशहरे पर खुद का स्पेशल स्टिकर तैयार करना चाहते हैं तो किसी भी फोटो से स्टिकर तैयार कर सकते हैं. इसके लिए स्टिकर मेकर ऐप डाउनलोड करना होगा. इसके बाद ऐप ओपेन करें और Create a new sticker pack पर क्लिक करें. फिर Add Sticker पर टैप कर उस फोटो को अपलोड करें जो आपने डाउनलोड की है या फिर फोन में मौजूद है. इमेज को कस्टमाइज भी किया जा सकता है, जिसके बाद Publish Sticker Pack पर टैप करें और यह पैक आपके WhatsApp में जुड़ जाएगा.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it