व्यापार

SBI Corona इलाज के लिए दे रहा है Loan, ऐसे करें अप्लाई

Bhumika Sahu
16 Jan 2022 5:51 AM GMT
SBI Corona इलाज के लिए दे रहा है Loan, ऐसे करें अप्लाई
x
SBI Kavach Personal Loan एसबीआई कवच पर्सनल लोन ऑफर कर रहा है। इसका उद्देश्य कोविड पॉजिटिव पाए जाने वाले लोगों का इलाज कराना है। इस लोन का पैसा बैंक द्वारा ग्राहक के वेतन/पेंशन/चालू/बचत खाते में जमा कराया जाता है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। देश में कोरोना वायरस संक्रमण के केस बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में पूरे देश की चिंताएं बढ़ी हुई हैं। लेकिन, आज हम आपको एक ऐसी जानकारी देने वाले हैं, जो आपकी चिंता कुछ हद तक कम कर देगी। हालांकि, स्वास्थ्य बीमा लेना आज की स्थिति के बीच बहुत जरूरी हो गया लेकिन अगर आपके पास अभी स्वास्थ्य बीमा नहीं है और किसी वजह से आप कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं तो इलाज पर आने वाला खर्च आपको परेशान कर सकता है। यह परेशानी तब और भी ज्यादा बड़ी हो जाती है जब आपके पास इलाज के लिए पर्याप्त पैसे नहीं हों। लेकिन, अगर आप SBI के ग्राहक हैं तो यह परेशानी कम हो सकती है।

एसबीआई कवच पर्सनल लोन
दरअसल, एसबीआई कवच पर्सनल लोन ऑफर कर रहा है। इसका उद्देश्य कोविड पॉजिटिव पाए जाने वाले लोगों का इलाज कराना है। SBI की वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के अनुसार, एसबीआई कवच पर्सनल लोन (SBI Kavach Personal Loan) का टारगेट ग्रुप बैंक के ग्राहक जैसे- वेतनभोगी, गैर-वेतनभोगी और साथ ही पेंशनभोगी हैं। इस लोन का पैसा ग्राहक के वेतन/पेंशन/चालू/बचत खाते में जमा कराया जाता है, जिसे ग्राहक अपने अनुसार इलाज पर खर्च कर सकता है।
फीस, ब्याज, अवधि और राशि
SBI की वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के अनुसार, एसबीआई कवच पर्सनल लोन की प्रोसेसिंग फीस, सिक्योरिटी, री-पेमेंट पेनल्टी और फोरक्लोज़र फीस निल (0) है। इनके लिए ग्राहक को कोई फीस नहीं देनी होती है। वहीं, अगर ब्याज दर की बात करें तो इसपर 8.5 फीसदी की ब्याज दर लागू होती है। इसकी अवधि 60 महीने (3 महीने की मोहलत सहित) तक हो सकती है। SBI इसके तहत न्यूनतम 25,000 रुपये से अधिकतम 5 लाख रुपये तक का लोन ऑफर करता है। यह पात्रता के अनुसार है।
कैसे लें एसबीआई कवच पर्सनल लोन?
अगर आप पात्र है तो एसबीआई कवच पर्सनल लोन को आप SBI इंटरनेट बैंकिंग, SBI Yono ऐप और अपनी नजदीका SBI ब्रांच से ले सकते हैं। हालांकि, बैंक की वेबसाइट पर इसके लिए जरूरी डॉक्यूमेंट्स को लेकर ज्यादा जानकारी साझा नहीं की गई है। लेकिन, बताया गया है कि एसबीआई कवच पर्सनल लोन के लिए COVID पॉजिटिव रिपोर्ट की आवश्यकता (30 दिन से अधिक पुरानी नहीं) होती है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta