Top
व्यापार

कोरोना संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में सैमसंग 50 लाख डॉलर देगा, भारत सरकार की करेगी मदद

Neha
5 May 2021 9:27 AM GMT
कोरोना संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में सैमसंग 50 लाख डॉलर देगा, भारत सरकार की करेगी मदद
x
जिसे देखते हुए सैमसंग और पेटीएम ने ये मदद की घोषणा की है.

टेक्नोलॉजी सेक्टर की दिग्गज कंपनी सैमसंग ने मंगलवार को कहा कि वह देश में कोरोना संक्रमण के खिलाफ जारी लड़ाई को मजबूती प्रदान करने के लिए 50 लाख डॉलर यानी 37 करोड़ रुपये की सहायता करेगा. वहीं, पेटीएम ने कहा है कि वह कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में वह भारत सरकार को मदद करते हुए 12 से 13 शहरों में आक्सीजन प्लांट लगायेगा. सैमसंग ने एक बयान में कहा कि वह केंद्र सहित उत्तर प्रदेश और तमिलनाडु सरकार को तीस लाख डॉलर की मदद करेगा. वह बीस लाख डॉलर की चिकित्सा सामग्री भी देगा, जिसमें 100 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर, तीन हजार ऑक्सीजन सिलेंडर और दस लाख एलडीएस सिरिंज शामिल हैं. उसने कहा कि एलडीएस सिरिंज इंजेक्शन में भरे जाने वाली दवा की बर्बादी का कम करने में काम आता है. इस सिरिंज से वैक्सीन की डोज की बर्बादी भी कम होगी. सैमसंग ने इन सीरिंज के निर्माता को उत्पादन क्षमता बढ़ाने में मदद भी की है.

सैमसंग ने कहा कि वह अपने पचास हजार से अधिक कर्मचारियों को कोरोना का टीका भी लगवायेगा जिसका खर्च वह खुद उठाएगा. सैमसंग ने इस पहले अप्रैल 2020 में कोरोना के खिलाफ शुरुआती लड़ाई में बीस करोड़ का योगदान दिया था. वहीं, पेटीएम ने भी कहा कि उसका योगदान भी 20 करोड़ रुपये तक पहुंच गया. पेटीएम फाउंडेशन भी कोरोना संक्रमण के नियंत्रण में मदद करने के लिए 12 से 13 शहरों में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करेगा. ये ऑक्सीजन प्लांट सीधा अस्पतालों में स्थापित किए जायेंगे.
सैमसंग और पेटीएम ने की मदद की घोषणा
पेटीएम ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए राज्य सरकारों और अस्पतालों के साथ बातचीत कर रहा है. ये प्लांट पेटीएम फाउंडेशन द्वारा सरकारी अस्पतालों को निशुल्क प्रदान किए जाएंगे. पेटीएम इसके अलावा मई मध्य तक 21,000 से अधिक ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर सरकारी अस्पतालों, कोविड केंद्रों, निजी अस्पतालों, नर्सिंग होम समेत रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशनों को भेजेगा. बता दें कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के भीषण प्रकोप के कारण कई राज्यों के अस्पतालों में ऑक्सीजन बेड और चिकित्सा ऑक्सीजन की भारी किल्लत हो गई है. ऑक्सीजन की कमी की वजह से कई शहरों में कई संक्रमित मरीजों की मौत भी हो गई है जिसे देखते हुए सैमसंग और पेटीएम ने ये मदद की घोषणा की है.




Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it