Top
व्यापार

कोरोना से लड़ाई में भारत के साथ आया सैमसंग, इतने करोड़ देने का किया ऐलान

Admin1
4 May 2021 11:12 AM GMT
कोरोना से लड़ाई में भारत के साथ आया सैमसंग, इतने करोड़ देने का किया ऐलान
x

भारत में कोरोना वायरस की वजह से इन दिनों लोगों की लाइफ बुरी तरह प्रभावित हो रही है. देश में कई जगहों पर ऑक्सीजन की किल्लत से भी लोगों की मौते हो रही हैं. ऐसे में टेक कंपनियों ने मदद के लिए हाथ बढ़ाया है. साउथ कोरियन टेक कंपनी सैमसंग ने भी मदद का ऐलान किया है.

सैमसंग के मुताबिक कंपनी भारत में कोरोना वायरस से लड़ने के लिए 37 करोड़ रुपये डोनेट करेगी. कंपनी ने कहा है कि ये इस फंड को केंद्र और राज्य सरकारों को दिया जाएगा ताकि हेल्थकेयर सेक्टर्स में जरूरी मेडिकल इक्विप्मेंट्स मुहैय्या कराया जा सकें.
सैमसंग ने कहा है कि ये फैसला कंपनी ने भारत के कई स्टेक होल्डर्स के साथ बातचीत करने के बाद लिया है. इसके लिए लोकल एडमिनिस्ट्रेशन के साथ भी संपर्क किया गया है.
सैमसंग अपने सिटिजनशिप इनिशिएटिव के तहत इस 5 मिलियन डॉलर के फंड में से फंड में से 3 मिलियन डॉलर केंद्र सरकार, उत्तर प्रदेश और तमिलनाडु सरकार को देने का ऐलान किया है.
सैमसंग बचे हुए 2 मिलियन डॉलर के वैल्यू के मेडिकल स्पाई प्रोवाइड कराएगी. इनमें 100 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स, 3,000 ऑक्सीजन सिलिंडर्स और 10 लाख LDS (लो डेड स्पेस सीरींज) शामिल हैं. ये सभी उत्तर प्रदेश और तमिलनाडु में दिए जाएंगे.
सैमसंग के मुताबिक लो डेड स्पेस सीरींज की वजह से वैक्सीन के यूज को बेहतर तरीके से ऑप्टिमाइज किया जाएगा. मौजूदा सीरींज में यूज के बाद भी ज्यादा मात्रा में वैक्सीन बचा रह जाता है. इस टेक्नोलॉजी से मौजूदा सीरींज के मुकाबले 20% ज्याद इफिशिएंसी मिलेगी.
कंपनी ने ये भी दावा किया है कि अगर मौजूदा सीरींज से 1 मिलियन डोज दिए जाते हैं तो LDS सीरींज के यूज से उतनी ही वैक्सीन में 1.2 मिलियन डोज दिए जा सकेंगे.
सैमसंग ने कहा है कि कंपनी पीपल्स इनिशिएटिव के तहत अपने सभी 50 हजार योग्य कर्माचारियों और बेनिफिशरीज का वैक्सीनेशन कवर करेगा. इनमें कर्मचारियों के अलावा सैमसंग एक्सपीरिएंस कंस्लटेंट्स को भी शामिल किया जाएगा जो सैमसंग के इलेक्ट्रॉनिक स्टोर्स में काम करते हैं.
गौरतलब है कि सैमसंग ने पिछले साल अप्रैल में भी भारत को कोरोना से लड़ने के लिए 20 करोड़ रुपये डोनेट किए थे. इनमें केंद्र सरकार सहित नोएडा लोकल एडमिनिस्ट्रेशन शामिल थे जहां कंपनी ने पीपीई किट और मास्क डोनेट किए थे.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it