व्यापार

Samsung Galaxy Z Flip 5: सैमसंग का नया फ्लैगशिप सामने आया

Kunti Dhruw
14 Aug 2023 8:43 AM GMT
Samsung Galaxy Z Flip 5: सैमसंग का नया फ्लैगशिप सामने आया
x
चेन्नई: सैमसंग ने फोल्डेबल स्मार्टफोन सेगमेंट में बढ़त बना ली है (वैश्विक विश्लेषक फर्म, कैनालिस के अनुसार 2022 में 80% वैश्विक बिक्री के साथ)। ब्रांड के नवीनतम फोल्डेबल डिवाइसों पर हमारा ध्यान आकर्षित होने का एक कारण यह है। जुलाई में सैमसंग के गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट में उच्च डेसिबल वैश्विक लॉन्च से सैमसंग गैलेक्सी जेड फ्लिप 5 ने अधिक सुर्खियां बटोरी होंगी, लेकिन जेड फोल्ड 5 ब्रांड का प्रीमियम फोल्डेबल स्मार्टफोन बना हुआ है।
हम यह कहकर शुरुआत करेंगे कि यदि आपके पास पहले से ही Z फोल्ड 4 है तो यह कोई आकर्षक अपग्रेड नहीं है। लेकिन यदि आप एक बड़ी पुस्तक-प्रकार के फोल्डेबल की ओर कदम बढ़ाने पर विचार कर रहे हैं तो यह आपकी इच्छा सूची में होना चाहिए। यह प्राथमिक डिस्प्ले है जो शोस्टॉपर है। इस साल सैमसंग ने स्क्रीन ब्राइटनेस को 1750 निट्स तक बढ़ा दिया है। यह एक भव्य 7.6-इंच डायनामिक AMOLED 2X डिस्प्ले है जो मूवी देखने या गेमिंग के लिए बहुत अच्छा है। अधिकांश छोटे टैब की तरह, यह भी ई-पुस्तकों को पलटने के लिए एक शानदार स्क्रीन है। यह लचीला फॉर्म फैक्टर है - आप 6.2-इंच कवर डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन मोड से टैबलेट मोड में त्वरित अनफोल्ड के साथ जा सकते हैं।
Z फोल्ड 5, 2022 Z फोल्ड 4 की तुलना में कोई बड़ा बदलाव नहीं है। लेकिन इसमें एक महत्वपूर्ण बदलाव है और यदि आपने कभी फोल्ड 4 का उपयोग किया है तो आप इसे नोटिस करेंगे। नया 'फ्लेक्स हिंज' इस अंतर को बंद कर देता है - डिवाइस अब यह बिना किसी गैप के पूरी तरह से सपाट स्थिति में मुड़ जाता है। Z फोल्ड 5 अपने पूर्ववर्ती की तुलना में हल्का भी है। 253 ग्राम के साथ, यह iPhone 14 Pro Max जैसे अन्य फ्लैगशिप से थोड़ा ही भारी है। यह इसे सबसे पोर्टेबल बड़ी स्क्रीन वाले फोल्डेबल में से एक बनाता है। दूसरा महत्वपूर्ण अपडेट सर्वोत्तम नस्ल का क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 चिपसेट है जो इस डिवाइस को अतिरिक्त पंख देता है। यह एक सामग्री उपभोग उपकरण के रूप में अपनी अपील को बढ़ाता है जो उत्पादकता उपकरण के रूप में दोगुना हो सकता है।
(1,54,999 रुपये से शुरू)
Next Story