व्यापार

Royal Enfield जल्द ला रही Meteor 350 का नया वेरिएंट! 2022 कंपनी के लिए काफी व्यस्त

Tulsi Rao
6 Jun 2022 4:03 AM GMT
Royal Enfield जल्द ला रही Meteor 350 का नया वेरिएंट! 2022 कंपनी के लिए काफी व्यस्त
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। Royal Enfield Meteor 350 New Variant: रॉयल एनफील्ड बहुत जल्द मीटिओर 350 मॉडल लाइनअप में बढ़ोतरी करने वाली है. हालिया मीडिया रिपोर्ट्स में सामने आया है कि कंपनी इस मोटरसाइकिल का नया वेरिएंट पेश करेगी जो अगले हिस्से में 18-इंच और पिछले हिस्से में 17-इंच अलॉय व्हील्स के साथ आएगी. मीटिओर 350 के इस नए वेरिएंट को रॉयल एनफील्ड जून या जुलाई 2022 में लॉन्च कर सकती है. रॉयल एनफील्ड मीटिओर 350 (Royal Enfield Meteor 350) का नया वेरिएंट दिखने में स्टैंडर्ड मॉडल से ज्यादा आकर्षक होगा और इसके साथ पहले के मुकाबले सपाट हैंडल और आरामदायक सीट दिए जाने का अनुमान है.

2022 कंपनी लिए काफी व्यस्त

बाइक की अंडरपिनिंग और इसके इंजन केस पर स्पोर्टी ब्लैक्ड ट्रीटमेंट दिया जा सकता है. इसके अलावा नया रंग भी पेश होने की संभावना है. इसके अलावा कंपनी मोटरसाइकिल के नए वेरिएंट में कोई अन्य बदलाव करेगी, इसकी संभावना बहुत कम है. ये मोटरसाइकिल फायरबॉल ब्लू और फायरबॉल मैट ग्रीन रंगों में ग्राहकों को मिलेगी. इसके अलावा सुपरनोवा रैड कलर को बाइक के टॉप मॉडल्स के साथ भी उपलब्ध कराया गया है. गौरतलब है कि 2022 कंपनी के लिए काफी व्यस्त साबित होने वाला है और कंपनी इसी साल कई नई मोटरसाइकिल भारतीय मार्केट में लाने वाली है.

कई बार बढ़ी मोटरसाइकिल की कीमत

रॉयल एनफील्ड ने नवंबर में मीटिओर 350 भारत में लॉन्च की थी और तब बाइक की एक्सशोरूम कीमत 1.75 लाख रुपये रखी गई थी. हालांकि तब से लेकर अबतक इस मोटरसाइकिल की कीमत कई बार बढ़ाई जा चुकी है. अब रॉयल एनफील्ड मीटिओर 350 की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 2.05 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल के लिए 2.22 लाख रुपये तक जाती है. भारत में इस बाइक का मुकाबला होंडा एचनेस सीबी 350 से होता आ रहा है और इसे कंपनी ने बिल्कुल नए प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है. मीटिओर 350 के साथ 349 सीसी का सिंगल-सिलेंडर एयर/ऑयल-कूल्ड इंजल दिया गया है जो 20.2 पीएस ताकत और 27 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. ये इंजन 5-स्पीड ट्रांसमिशन से लैस है.

60 से ज्यादा देशों में बिकती है मीटिओर 350

रॉयल एनफील्ड मीटिओर 350 क्लासिक क्रूजर स्टाइल और मॉडर्न डिजाइन के साथ आती है और लंबी दूरी तय करने के हिसाब से ये एक शानदार विकल्प बनकर उभरी है. इसके साथ-साथ शहरी इलाकों में रोजमर्रा इस्तेमाल के लिए भी ये ग्राहकों को बहुत पसंद आ रही है. भारत में ये मिड साइज क्रूजर सेगमेंट में मुकाबला करती है और बीते कुछ समय से इस मोटरसाइकिल की मांग में जोरदार इजाफा देखने को मिला है. कंपनी की ये मोटरसाइकिल भारत ही नहीं विदेशों में भी काफी पसंद की जा रही है और अबतक रॉयल एनफील्ड ने दुनियाभर के 60 देशों में मीटिओर 350 निर्यात कर चुकी है.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta