व्यापार

महिंद्रा XUV700 को 1 लाख बुकिंग, SUV खरीदने टूट पड़े सभी ग्राहक

Tulsi Rao
17 Feb 2022 4:29 AM GMT
महिंद्रा XUV700 को 1 लाख बुकिंग, SUV खरीदने टूट पड़े सभी ग्राहक
x
ग्राहकों को दी जा रही है. इसकी वजह भारी डिमांड के साथ सेमीकंडक्टर चिप की तंगी भी है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। Mahindra ने कुछ महीनों पहले ही भारतीय मार्केट में बिल्कुल नई XUV700 लॉन्च की है जो ग्राहकों को इतनी पसंद आ रही है कि लोग इसे खरीदने के लिए टूट पड़े हैं. कंपनी ने 7 अक्टूबर 2021 को SUV के लिए बुकिंग शुरू की थी और महज 4 महीने में ही 1 लाख से ज्यादा ग्राहकों ने इसे बुक कर लिया है. जनवरी 2022 में कंपनी ने जानकारी दी थी कि अब तक 14,000 ग्राहकों को इस नई XUV700 की डिलीवरी दी जा चुकी है और इसपर लंबी वेटिंग भी ग्राहकों को दी जा रही है. इसकी वजह भारी डिमांड के साथ सेमीकंडक्टर चिप की तंगी भी है.

मिल रहा जोरदार वेटिंग पीरियड
महिंद्रा ऑटोमोटिव इस नई SUV पर जोरदार वेटिंग दे रही है जिसमें XUV700 के AX7 का वेटिंग पीरियड तो डेढ़ साल या कहें तो 18 महीने तक पहुंच गया है. कार के सभी वेरिएंट्स पर इतनी बुकिंग कंपनी नहीं दे रही है, कुछ वेरिएंट्स ऐसे भी हैं जिन्हें बुक करने के 7 महीनों में ही आपको एसयूव की डिलीवरी मिल सकती है. बता दें कि SUV के AX7 लग्जरी वेरिएंट की वेटिंग इससे पहले 20 से 22 महीने भी पहुंच गई थी, बाद में कंपनी ने इसे घटाकर 18 महीने कर दिया.
शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 11.99 लाख रुपये
भारत में बिल्कुल नई XUV700 धड़ल्ले से बिक रही है और कंपनी ने इसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 11.99 लाख रुपये रखी है. फिलहाल ये मॉडल 4 वेरिएंट्स - MX, AX3, AX5 और AX7 में बेची जा रही है. AX7 लग्जरी पैक के साथ भी आती है और अब लीक दस्तावेज में सामने आया है कि कंपनी XUV700 के AX7 वेरिएंट को एस या कहें तो स्मार्ट पैक के साथ भी लाने वाली है. नए वेरिएंट के बाहरी हिस्से में 18-इंच डायमंड-कट अलॉय व्हील्स, स्मार्ट डोर हैंडल्स, एलईडी हैडलैंप्स, एलईडी टेललाइट्स, सिक्वेंशियल टर्न इंडिकेटर्स और पैनोरमिक जैसे कई पुर्जे शामिल हैं.
भारत की सबसे सुरक्षित कारों में शामिल
महिंद्रा एंड महिंद्रा की हालिया लॉन्च XUV700 ना सिर्फ बिक्री के मामले में कंपनी के लिए ब्लॉकबस्टर साबित हो रही है, बल्कि सुरक्षा के मामले में भी कार ने निराश नहीं किया है. नई SUV का हाल में एनकैप ने क्रैश टैस्ट किया है जिसमें XUV700 को सुरक्षा के लिए पूरे 5 सितारे मिले हैं. भारत की सबसे सुरक्षित कारों में शामिल हुई महिंद्रा की नई SUV की इस रेटिंग को लेकर महिंद्रा ग्रूप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने कार को तैयार करने वाले डिज़ाइनर्स और इंजीनियर्स को बधाई दी है. बता दें कि हाइटेक फीचर्स से लैस XUV700 के टॉप मॉडल AX7 एल पर कंपनी सबसे ज्यादा 72-75 हफ्तों की वेटिंग दे रही है.
एड्रीनॉक्स कनेक्टिविटी, 360-डिग्री कैमरा
महिंद्रा XUV700 AX7 S के साथ क्रूज कंट्रोल, डुअल-जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पुश बटन स्टार्ट, 6-Way अडजस्टेबल ड्राइवर सीट, वेले मोड, इलेक्ट्रिक ORVMs, डुअल 10.25-इंच स्क्रीन, 12 स्पीकर का सोनी ऑडियो सिस्टम, एड्रीनॉक्स कनेक्टिविटी, 360-डिग्री कैमरा, ब्लाइंड व्यू मॉनिटरिंग, ऑटो बूस्टर हैडलैंप्स और ऐप्पल कारप्ले के साथ एंड्रॉइड ऑटो दिया गया है. SUV के साथ महिंद्रा ऑटोमोटिव ने 2.0-लीटर एमस्टैलियन टर्बो पेट्रोल और 2.2-लीटर एमहॉक डीज़ल इंजन के विकल्प दिए हैं. दोनों इंजन के साथ मैन्युअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन कंपनी ने उपलब्ध कराए हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta