व्यापार

आज भी जनता को मिली राहत, चेक करे पेट्रोल-डीजल के दाम

Janta Se Rishta Admin
30 April 2022 1:30 AM GMT
आज भी जनता को मिली राहत, चेक करे पेट्रोल-डीजल के दाम
x

रायपुर/दिल्ली। सरकारी तेल कंपनियों ने शनिवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतें जारी कर दी हैं. पिछले कई दिनों की तरह आज भी जनता को राहत मिली है. तेल की कीमतों में कोई भी इजाफा नहीं किया गया है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 105.41 रुपये और डीजल की कीमत 96.67 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है. पिछले महीने के आखिरी से इस महीने की शुरुआत तक तेल कंपनियों ने लगीाग 10 रुपये पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ा दिए थे. हालांकि, इसके बाद किसी भी तरह की वृद्धि नहीं हुई.

IOCL के लेटेस्ट अपडेट के अनुसार, देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में एक लीटर पेट्रोल 120.51 रुपये, डीजल 104.77 रुपये की दर से बिक रहा है. पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 115.12 रुपये पर बनी हुई है. वहीं, डीजल 99.83 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है. एक और महानगर चेन्नई की बात करें तो यहां भी पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं आया है. एक लीटर पेट्रोल 110.85 रुपये में बिक रहा है तो एक लीटर डीजल 100.94 रुपये में मिल रहा है.

अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल (Crude Oil) की कीमत के आधार पर पेट्रोल और डीजल की कीमत प्रतिदिन अपडेट की जाती है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियां कीमतों की समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) के दाम तय करती हैं. इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम तेल कंपनियां हर दिन सुबह विभिन्न शहरों की पेट्रोल और डीजल की कीमतों की जानकारी अपडेट करती हैं.

आप एक SMS के जरिए रोज अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत जान सकते हैं. इसके लिए इंडियन ऑयल (IOCL) के ग्राहकों को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta