Top
व्यापार

Reliance Jio अपने नेटवर्क और इन्फ्रास्ट्रक्चर को मजबूत बनाने के लिए इस्तेमाल करेगी Intel के नए प्रोसेसर का

Gulabi
8 April 2021 1:04 PM GMT
Reliance Jio अपने नेटवर्क और इन्फ्रास्ट्रक्चर को मजबूत बनाने के लिए इस्तेमाल करेगी Intel के नए प्रोसेसर का
x
इस बात की जानकारी अमेरिकी चिप मेकर कंपनी इंटेल ने दी है.

टेलिकॉम ऑपरेटर रिलायंस जियो, Centre for Development of Advanced Computing (CDAC) और डेटा सेंटर CtrlS ने इंटेल के तीसरे जेनरेशन के Xeon Scalable प्रोसेसर का इस्तेमाल करने का ऐलान किया है. इस बात की जानकारी अमेरिकी चिप मेकर कंपनी इंटेल ने दी है.

इस प्रोसेसर के लॉन्च इवेंट के दौरान रिलायंस जियो के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट आयुष भटनागर ने कहा कि कंपनी 5G सेवाओं के लिए और ब्लॉकचेन-इनेबल्ड यूज केसेज को चलाने के लिए नए प्रोसेसर का लाभ उठाना पसंद करेगी.
भटनागर ने कहा कि 5G वर्कलोड के लिए ऐसे इन्फ्रास्ट्रक्चर की जरूरत होगी जो अच्छे से अच्छा प्रदर्शन कर सके. डेटा कन्जम्प्शन ग्रोथ, एज कम्प्यूटिंग और क्लाउड-नेटिव 5G नेटवर्क के तेजी से विस्तार से इन मांगों को पूरा करने के लिए प्रोसेसर के की आवश्यकता होगी. तीसरे जेनरेशन वाला इंटेल एक्सॉन स्केलेबल प्रोसेसर इस विकास यात्रा में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है.
इंटेल ने 10 नैनोमीटर (एनएम) प्रोसेसर टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करते हुए 40 करोड़ प्रति प्रोसेसर के साथ नए प्रोसेसर को अनवील किया है. कंपनी का दावा है कि यह प्रोसेसर 5 साल पुराने सिस्टम से 2.65 गुना ज्यादा एवरेज परफॉर्मेंस प्रदान करेगा.
इंटेल इंडिया के मार्केटिंग और कम्यूनिकेशंस ग्रुप के वीपी एंड एमडी-सेल्स ने कहा कि इंटेल का 3rd जेनरेशन Xeon Scalable प्रोसेसर बिल्ट इन एक्सेलरेशन और एडवांस्ड सिक्योरिटी कैपेबिलिटीज के साथ फ्लेक्सिबल आर्किटेक्चर डिलिवर करता है जो वर्कलोड डाइवर्सिफिकेशन और बढ़ती जटिलता की दुनिया में आवश्यक है." इन कंपनियों के अलावा ESDS, Pi Datacenters और विप्रो लिमिटेड कुछ और ऐसी बड़ी कंपनियां हैं जो इस नए प्रोसेसर का इस्तेमाल करेंगी.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it