Top
व्यापार

Realme लॉन्च कर सकती है Laptop, इंटरेस्ट जानने यूजर्स से ऐसे कर रही है पूछताछ

Kunti
4 May 2021 12:35 PM GMT
Realme लॉन्च कर सकती है Laptop, इंटरेस्ट जानने यूजर्स से ऐसे कर रही है पूछताछ
x
अप्रैल फूल्स डे पर चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Realme ने लैपटॉप को लेकर एक जोक किया था।

नई दिल्ली। अप्रैल फूल्स डे पर चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Realme ने लैपटॉप को लेकर एक जोक किया था। मजाक करने के बाद, अब खबर यह आ रही है कि Realme कंपनी लैपटॉप बनाने पर विचार कर रही है। कंपनी ने अपने प्लेटफॉर्म पर एक प्रश्नावली शुरू की है जहां वह अपने फैन्स और अन्य लोगों से लैपटॉप के लिए प्राथमिकताएं पूछी जा रही हैं। Realme ने लोगों से पूछा है कि क्या वो अगले तीन महीनों में एक नया लैपटॉप खरीदने की योजना बना रहे हैं? कंपनी की इस प्रश्नावली से यह लगता है कि Realme वर्ष 2021 की तीसरी तिमाही में अपना पहला लैपटॉप लॉन्च करने की तैयारी में है।

लोगों से लैपटॉप के लिए प्राथमिकताएं पूछी जा रही Realme
Realme India फोरम पर कंपनी ने जो प्रश्नावली बनाई है उसमें शुरुआत में व्यक्तिगत जानकारी जैसे उम्र, लिंग, वार्षिक आय समेत अन्य सवाल पूछे गए हैं। फिर Realme ने कुछ ऐसे सवाल किए जिनसे यूजर से उनके द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे फोन्स की जानकारी ली कि क्या वो उस फोन को इस्तेमाल करने से संतुष्ट हैं।
यह सवाल आमतौर पर समय-समय पर कंपनी करती ही रहती है जिससे कंपनी को यह पता चलता रहे कि बाजार में चल रहा है और यूजर्स अपने फोन पर सर्विसेज के मामले किस तरह से आगे बढ़ रहे हैं। स्मार्टफोन से जुड़े सभी सवालों के बाद, Realme ने कुछ सवाल ऐसे भी किए जो लैपटॉप से संबंधित थे।
3 हजार से 50 हजार रुपये तक हो सकती है कीमत
Realme ने यूजर्स से पूछा कि क्या वो अगले तीन महीनों में एक नया लैपटॉप खरीदने की योजना बना रहे हैं। अगर हां, तो यूजर्स इसके लिए कितना खर्च कर सकते हैं। Realme ने इसमें 30,000 रुपये से 50,000 रुपये के बीच की सीमा रखी। ऐसे में यह माना जा सकता है कि Realme एक एंट्री-लेवल लैपटॉप लॉन्च करने पर काम कर रही है जिसकी कीमत 30,000 रुपये से लेकर 50,000 रुपये तक हो सकती है।
यह Xiaomi Mi Notebook 14 को कड़ी टक्कर दे सकता है जिसकी कीमत 41,999 रुपये है। यहां तक कि Realme लोगों से उनके लैपटॉप के ब्रांड को भी पूछ रहा है। इससे कंपनी को यह आइडिया लग जाएगा कि उन्हें बाजार में किस ब्रांड से मुकाबला करना होगा।
1 अप्रैल को एक लैपटॉप लॉन्च करने का प्रैंक कर चुकी है कंपनी
इससे पहले Realme ने 1 अप्रैल को एक लैपटॉप लॉन्च करने की घोषणा करते हुए अपने प्रशंसकों के साथ प्रैंक किया था। हालांकि, Realme लैपटॉप को लेकर पिछले काफी से अफवाहें आ रही थीं और अब इस प्रश्नावली को लेकर यह अफवाहें सही साबित हो रही हैं।
ऐसा कहा जा सकता है कि जिस तरह से पिछले साल कोरोना की पहली लहर ने ऑफिसेज को बंद होने पर मजबूर कर दिया था और वर्क फ्रॉम होम का कल्चर बढ़ा दिया था। इसके बाद कोरोना की दूसरी लहर ने कार्यालयों को फिर से बंद करने के लिए मजबूर कर दिया है जिससे लोग एक बार फिर से घर पर रहने को मजबूर हो गए हैं। ऐसे में कंपनी इस अवसर को अपने प्रोडक्ट से भुनाना चाहती है। अगर कंपनी एक नया लैपटॉप लॉन्च करती है तो उसका फायदा यूजर्स को हो सकता है।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it