व्यापार

टाटा कारों की जनवरी से बढ़ेंगी कीमतें, सफारी ऑटोमैटिक के दाम पहले ही बढ़े

Tulsi Rao
11 Dec 2021 7:45 AM GMT
टाटा कारों की जनवरी से बढ़ेंगी कीमतें, सफारी ऑटोमैटिक के दाम पहले ही बढ़े
x
Tata Motors ने अपनी सभी कारों की कीमतों में जनवरी 2022 से बढ़ोतरी करने की घोषणा की है, वहीं कंपनी ने इस बढ़ोतरी से पहले सफारी के ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमत बढ़ा दी है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। टाटा मोटर्स ने भारतीय बाजार में जनवरी 2022 से अपनी सभी कारों की कीमतों में बढ़ोतरी का ऐलान कर दिया है. अब टाटा मोटर्स ने ये घोषणा नहीं की है कि किस कार के दाम में कितना इजाफा किया जाएगा, हालांकि इसकी वजह कंपनी ने लागत मूल्य में इजाफे को बताया है. फिलहाल टाटा मोटर्स देश में पंच, नैक्सॉन, हैरियर, सफारी, अल्ट्रोज, टिगोर, टिआगो और नैक्सॉन ईवी के साथ टिगोर ईवी बेच रही है. इन कारों की कीमत में टाटा 2.5 प्रतिशत तक इजाफा कर सकती है. बता दें कि इससे पहले ही कंपनी ने काफी पॉपुलर टाटा सफारी के ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमतों में 2,000 से 7,000 रुपये की बढ़ोतरी पहले ही कर दी है.

ऑडी और मर्सिडीज-बेंज भी बढ़ाएंगी कीमतें
सभी वाहन निर्माता लागत मूल्य में इजाफे का हवाला देकर अपनी कारों की कीमतें बढ़ाने लगी हैं और सच भी है कि कार के उत्पादन में इस्तेमाल होने वाले कई तरह के कच्चे माल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है, लेकिन इसी साल में मारुति सुजुकी 3 बार अपनी कारों की कीमतें बढ़ा चुकी है और जनवरी में कंपनी फिर दाम बढ़ाएगी. ऑडी इंडिया ने जनवरी 2022 से अपनी सभी कारों की कीमतों में 3 प्रतिशत बढ़ोतरी की घोषणा की है, वहीं मर्सिडीज-बेंज ने कहा है कि नए साल से उनकी कारें 2 प्रतिशत तक महंगी हो जाएंगी.
होंडा कार्स इंडिया भी कारों की कीमतें बढ़ाएगी
टाटा मोटर्स भारतीय बाजार में काफी पसंद की जाती है और कीमतें बढ़ने से ग्राहकों का बजट बिगड़ना तय है. इसी तरह होंडा कार्स इंडिया भी कारों की कीमतें बढ़ाएगी जिसका सीधा प्रभाव कार खरीदने का प्लान बना रहे लोगों की जेब पर पड़ेगा. रेनॉ इंडिया ने भी अपनी सभी कारों के दाम बढ़ाने का ऐलान कर दिया है. इन तीनों कंपनियों ने फिलहाल सिर्फ कीमत बढ़ाने के संकेत दिए हैं और ये साफ नहीं किया है कि सभी कारों की कीमतें बढ़ाई जाएंगी या सिर्फ चुनिंदा कारों की, इसके अलावा कीमतों में कितने प्रतिशत का इजाफा किया जाएगा इसकी भी कोई जानकारी नहीं दी गई है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta