व्यापार

Pinterest लागत में कटौती के उपायों के बीच लगभग 150 कर्मचारियों की छंटनी करता

Nidhi Singh
2 Feb 2023 12:57 PM GMT
Pinterest लागत में कटौती के उपायों के बीच लगभग 150 कर्मचारियों की छंटनी करता
x
Pinterest लागत में कटौती के उपाय
सैन फ्रांसिस्को: फोटो-शेयरिंग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पिंटरेस्ट कथित तौर पर लागत में कटौती के उपायों के बीच लगभग 150 कर्मचारियों की छंटनी कर रहा है।
सूत्रों के हवाले से ब्लूमबर्ग ने बताया कि इस कदम से पिंटरेस्ट के कुल कर्मचारियों में से 5 प्रतिशत से भी कम प्रभावित हुए।
पिंटरेस्ट की एक प्रवक्ता ने कहा, "हम अपनी कंपनी की प्राथमिकताओं और हमारी दीर्घकालिक रणनीति के खिलाफ आगे बढ़ने के लिए संगठनात्मक परिवर्तन कर रहे हैं।"
"हम दुनिया भर में अपने सदस्यों की सेवा कैसे कर सकते हैं, इसका केंद्र हमारे कर्मचारी हैं। प्रभावित होने वाले सभी कर्मचारियों ने Pinterest में योगदान दिया और जब वे संक्रमण करते हैं, तो हम अलग पैकेज, लाभ और अन्य सेवाओं के साथ उनका समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं," उसने आगे कहा।
रिपोर्ट में कहा गया है कि फोटो शेयरिंग सोशल मीडिया कंपनी में तीसरी तिमाही के अंत तक लगभग 4,000 कर्मचारी थे।
इसके अलावा, रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि अमेरिका स्थित कंपनी की टीमों से नौकरी में कटौती हुई है, हालांकि सभी एक ही डिग्री से प्रभावित नहीं हुए हैं।
इसके साथ, Pinterest अन्य टेक कंपनियों जैसे Amazon, Microsoft, Meta और Google पैरेंट अल्फाबेट से जुड़ गया है जिन्होंने हजारों नौकरियों में कटौती की है।
इस बीच, डिजिटल भुगतान कंपनी पेपाल ने भी घोषणा की कि वह "चुनौतीपूर्ण व्यापक आर्थिक वातावरण" को संबोधित करने के लिए 2,000 पूर्णकालिक कर्मचारियों या अपने वैश्विक कार्यबल के लगभग 7 प्रतिशत की छंटनी कर रही है।
पेपाल के अध्यक्ष और सीईओ डैन शुलमैन ने कहा कि ये नौकरी में कटौती आने वाले हफ्तों में होगी, कुछ संगठनों ने दूसरों की तुलना में अधिक प्रभावित किया है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta