व्यापार

पेंसिल निर्माता डोम्स इंडस्ट्रीज ने सेबी के पास 1,200 करोड़ रुपये के आईपीओ दस्तावेज दाखिल किए

Kunti Dhruw
23 Aug 2023 2:58 PM GMT
पेंसिल निर्माता डोम्स इंडस्ट्रीज ने सेबी के पास 1,200 करोड़ रुपये के आईपीओ दस्तावेज दाखिल किए
x
पेंसिल निर्माता डोम्स इंडस्ट्रीज ने प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) के माध्यम से 1,200 करोड़ रुपये जुटाने के लिए मंगलवार को पूंजी बाजार नियामक सेबी के साथ प्रारंभिक कागजात दाखिल किए। ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (डीआरएचपी) के अनुसार, कंपनी की पहली पब्लिक में 350 करोड़ रुपये तक का ताजा इश्यू और प्रमोटरों द्वारा 850 करोड़ रुपये तक की बिक्री का प्रस्ताव शामिल है।
OFS के तहत, कॉर्पोरेट प्रमोटर F.I.L.A. - फैब्रिका इटालियाना लैपिस एड एफिनी एस.पी.ए. 800 करोड़ रुपये के शेयर बेचेगी और व्यक्तिगत प्रमोटर - संजय मनसुखलाल राजानी और केतन मनसुखलाल रजनी प्रत्येक 25 करोड़ रुपये के शेयर बेचेंगे।
नए इश्यू के माध्यम से जुटाई गई धनराशि का उपयोग लेखन उपकरणों, वॉटरकलर पेन, मार्कर और हाइलाइटर्स की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ-साथ सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए कंपनी की उत्पादन क्षमताओं का विस्तार करने के लिए एक नई विनिर्माण सुविधा की स्थापना के लिए किया जाएगा।
कंपनी मुख्य रूप से प्रमुख ब्रांड 'DOMS' और उप-ब्रांड C3, Amariz और फिक्सी फिक्स के तहत घरेलू बाजार के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 40 से अधिक देशों में स्टेशनरी और कला उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला को डिजाइन, विकसित, निर्माण और बेचती है। , अमेरिका, अफ्रीका, एशिया प्रशांत, यूरोप और मध्य पूर्व बेल्ट को कवर करता है।
उत्पादों को सात श्रेणियों में वर्गीकृत किया गया है, जिनमें स्कॉलैस्टिक स्टेशनरी, स्कॉलैस्टिक कला सामग्री, पेपर स्टेशनरी, किट और कॉम्बो, कार्यालय आपूर्ति, शौक और शिल्प और ललित कला उत्पाद शामिल हैं। FY23 तक, कंपनी के मुख्य उत्पाद जैसे पेंसिल और गणितीय उपकरण बॉक्स क्रमशः 29 प्रतिशत और 30 प्रतिशत के मूल्य पर बाजार हिस्सेदारी का आनंद लेते हैं।
जेएम फाइनेंशियल, बीएनपी पारिबा, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज और आईआईएफएल सिक्योरिटीज इस इश्यू के बुक-रनिंग लीड मैनेजर हैं।
Next Story