व्यापार

पटेल इंजीनियरिंग को जेवी पार्टनर के साथ दिबांग बहुउद्देशीय परियोजना मिली

Kunti Dhruw
28 Aug 2023 2:48 PM GMT
पटेल इंजीनियरिंग को जेवी पार्टनर के साथ दिबांग बहुउद्देशीय परियोजना मिली
x
पटेल इंजीनियरिंग लिमिटेड, जलविद्युत और सिंचाई क्षेत्र में विशेषज्ञता वाली एक सिविल निर्माण कंपनी, ने सोमवार को घोषणा की कि, कंपनी को जेवी पार्टनर के साथ एनएचपीसी लिमिटेड से लॉट -4 के लिए सिविल कार्यों के निर्माण के लिए दिबांग बहुउद्देशीय परियोजना के लिए पुरस्कार पत्र प्राप्त हुआ है। , जिसे पहले L1 घोषित किया गया था।
कंपनी संयुक्त उद्यम में 50 प्रतिशत भागीदार होने के साथ, परियोजना में इसकी हिस्सेदारी रु. 1,818.56 करोड़.
इस परियोजना में दिबांग बहुउद्देशीय परियोजना 2880 मेगावाट (12 X 240 मेगावाट) के लिए इंटेक, प्रेशर शाफ्ट, पेनस्टॉक्स, पावर हाउस और ट्रांसफार्मर कैवर्न, टेल रेस टनल, पोथेड यार्ड, एडिट्स आदि सहित हेड रेस टनल का निर्माण शामिल है। अरुणाचल प्रदेश में स्थित 3,637.12 करोड़ रुपये की इस परियोजना को 86 महीने में पूरा किया जाना है।
पटेल इंजीनियरिंग
पटेल इंजीनियरिंग लिमिटेड, 73 साल पुरानी कंपनी है जिसकी स्थापना वर्ष 1949 में हुई थी और यह जल विद्युत उत्पादन और सिंचाई क्षेत्रों में विशेषज्ञता वाली एक निर्माण कंपनी के रूप में विकसित हुई है। कंपनी बांधों, पुलों, सुरंगों, सड़कों, पाइलिंग कार्यों, औद्योगिक संरचनाओं और अन्य प्रकार के भारी सिविल इंजीनियरिंग कार्यों के निर्माण में लगी हुई है और जल विद्युत, सिंचाई और जल आपूर्ति, शहरी बुनियादी ढांचे और विभिन्न बुनियादी ढांचा परियोजनाओं को क्रियान्वित किया है। परिवहन खंड मुख्य रूप से सिविल ठेकेदारों के रूप में।
पटेल इंजीनियरिंग शेयर
पटेल इंजीनियरिंग के शेयर सोमवार को 4.97 फीसदी की तेजी के साथ 57 रुपये पर बंद हुए.
Next Story