व्यापार

पार्क होटल्स के मालिक ने सेबी के पास 1,050 करोड़ रुपये के आईपीओ के लिए ड्राफ्ट पेपर दाखिल किए

Kunti Dhruw
20 Aug 2023 2:28 PM GMT
पार्क होटल्स के मालिक ने सेबी के पास 1,050 करोड़ रुपये के आईपीओ के लिए ड्राफ्ट पेपर दाखिल किए
x
एपीजे सुरेंद्र पार्क होटल्स लिमिटेड, जो "द पार्क" ब्रांड के तहत होटल चलाता है, ने प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) के माध्यम से 1,050 करोड़ रुपये जुटाने के लिए पूंजी बाजार नियामक सेबी के साथ प्रारंभिक कागजात दाखिल किए हैं।
शनिवार को दाखिल ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (डीआरएचपी) के अनुसार, आईपीओ में 650 करोड़ रुपये के इक्विटी शेयरों का ताजा अंक और प्रमोटरों और निवेशक शेयरधारकों द्वारा 400 करोड़ रुपये के इक्विटी शेयरों की बिक्री की पेशकश (ओएफएस) शामिल है। .
ओएफएस में शेयर पेश करने वालों में एपीजे सुरेंद्र ट्रस्ट, एपीजे प्राइवेट लिमिटेड, आरईसीपी IV पार्क होटल इन्वेस्टर्स लिमिटेड और आरईसीपी IV पार्क को-इन्वेस्टर्स लिमिटेड शामिल हैं।वर्तमान में, प्रमोटरों और प्रमोटर समूह के सदस्यों के पास कंपनी में 94.18 प्रतिशत हिस्सेदारी है, और दोनों निवेशकों के पास फर्म में 5.82 प्रतिशत हिस्सेदारी है।ताजा निर्गम से प्राप्त राशि का उपयोग ऋण के भुगतान और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा।
कंपनी अपने ब्रांडों, द पार्क, द पार्क कलेक्शन, ज़ोन बाय द पार्क, ज़ोन कनेक्ट बाय द पार्क और स्टॉप बाय ज़ोन के तहत आतिथ्य संपत्ति का संचालन करती है। इसने अपने खुदरा ब्रांड 'फ्लुरीज़' के माध्यम से खुदरा खाद्य और पेय उद्योग में उपस्थिति स्थापित की है।
इसके पास होटलों के स्वामित्व और संचालन के आतिथ्य व्यवसाय में पांच दशकों का अनुभव है, पहला होटल कोलकाता के प्रतिष्ठित पार्क स्ट्रीट में "द पार्क" ब्रांड के तहत लॉन्च किया गया है।कंपनी की उपस्थिति बेंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद, कोलकाता, मुंबई और दिल्ली-एनसीआर के साथ-साथ कोयंबटूर, जयपुर, जोधपुर, जम्मू, नवी मुंबई, रायपुर और विशाखापत्तनम जैसे अन्य प्रमुख शहरों में भी है।जेएम फाइनेंशियल, एक्सिस कैपिटल और आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज इस इश्यू के बुक-रनिंग लीड मैनेजर हैं।
इससे पहले, होटल श्रृंखला ने दिसंबर 2019 में आईपीओ के लिए अपने ड्राफ्ट पेपर दाखिल किए थे और नियामक की मंजूरी भी प्राप्त की थी। हालाँकि, कंपनी लॉन्च से आगे नहीं बढ़ी।
Next Story