व्यापार

दूसरे लोग नहीं जान पाएंगे आप ऑनलाइन हैं या नहीं, बस अपनाएं WhatsApp की ये खास ट्रिक

Gulabi
21 Sep 2021 3:03 PM GMT
दूसरे लोग नहीं जान पाएंगे आप ऑनलाइन हैं या नहीं, बस अपनाएं WhatsApp की ये खास ट्रिक
x
WhatsApp की खास ट्रिक

अगर आप देर रात तक चैटिंग करने वालों में से हैं या फिर बहुत कम लोगों से WhatsApp पर बात करते हैं तो ये खबर आपके लिए है। आज हम आपको व्हाट्सऐप पर मौजूद एक खास फीचर से रू-ब-रू करा रहे हैं जिसका यूज कर आप WhatsApp पर ऑनलाइन है या नहीं इसको छुपा सकते हैं।

हम आपको एक कमाल की व्हाट्सऐप ट्रिक (how to chat without showing online in whatsapp) बताने वाले हैं, जिसके जरिए आप व्हाट्सएप चैटिंग करते हुए भी Online नहीं दिखोगे।
पहला तरीका: स्मार्टफोन की नोटिफिकेशन विंडो का इस्तेमाल कर आप छुपा सकते हैं की आप ऑनलाइन हैं या नहीं। दरअसल जब भी व्हाट्सऐप पर कोई मैसेज आता है, तो इसका नोटिफिकेशन आपके फोन पर जरूर आता है। अगर आप बहुत ज्यादा पुराने फोन का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं तो मैसेज के नीचे Reply का ऑप्शन भी मिलता है। इस ऑप्शन में जाकर आप बिना व्हाट्सऐप खोले मैसेज का जवाब दे सकते हैं। ऐसा करने का फायदा यह होगा कि आपको Last Seen स्टेटस में कोई बदलाव नहीं होगा। यानी दूसरे लोग पता नहीं लगा पाएंगे की आप ऑनलाइन हैं या नहीं।
दूसरा तरीका: इसके लिए आपको अपने स्मार्टफोन के मोबाइल डेटा और वाईफाई कनेक्शन को बंद करना होगा। इसके बाद Whatsapp खोलें और उस मैसेज पर जाएं जिसका रिप्लाई करना है। अपना मैसेज टाइप करें और भेज दें। फिलहाल यह मैसेज सेंड नहीं होगा। अब व्हाट्सऐप को बंद कर दें। स्मार्टफोन के इंटरनेट को फिर से चालू करें। मैसेज खुद-ब-खुद चला जाएगा और आप किसी को ऑनलाइन भी नहीं दिखेंगे।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it