व्यापार

Oppo का पहला फोल्डेबल टैबलेट की तरह खुलेगा, 2022 में होगी लॉन्चिंग

Kunti
14 Oct 2021 5:05 PM GMT
Oppo का पहला फोल्डेबल टैबलेट की तरह खुलेगा, 2022 में होगी लॉन्चिंग
x
फोल्डेबल फोन का बाजार पहले से ही एक बड़े हिस्से में डेवलप हो चुका है

फोल्डेबल फोन का बाजार पहले से ही एक बड़े हिस्से में डेवलप हो चुका है और ज्यादातर सैमसंग के डिवाइस हैं. लेकिन ऐसे दूसरे ब्रांड हैं जो जल्दबाजी में नहीं हैं. ओप्पो उन ब्रांड्स में से एक है. इसने अभी तक एक फोल्डेबल फोन लॉन्च नहीं किया है, लेकिन इसमें उनमें से कुछ प्रोटोटाइप के रूप में हैं. एक नई रिपोर्ट में अब सुझाव दिया गया है कि ओप्पो का पहला फोल्डेबल फोन सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड जैसा होगा, जिसका मतलब है कि यह एक टैबलेट के रूप में सामने आएगा.

चीन के मशहूर टिपस्टर डिजिटल चैट स्टेशन ने ओप्पो के पहले फोल्डेबल डिवाइस के बारे में कुछ अहम जानकारियां शेयर की हैं. हालांकि इसकी अधिक डिटेल्स सामने नहीं आई हैं. ओप्पो फोल्डेबल डिवाइस बीच से खुल जाएगा और टैबलेट में बदल जाएगा. इसमें एक इंटरनल OLED डिस्प्ले होगा जो 7.8-इंच और 8-इंच के बीच आएगा. यह डिस्प्ले 2K पिक्सल से अधिक के रिजॉल्यूशन के साथ आ सकता है, जबकि रिफ्रेश रेट 120Hz तक सेट किया जा सकता है.

फोल्डेबल डिवाइस का डिस्प्ले इसका सबसे खास एलीमेंट है, जैसा कि सैमसंग को अपने फोल्डेबल के लॉन्च के बाद हुई पहली गड़बड़ी से क्लियर है, सैमसंग को अपने फोल्डेबल लाइन-अप को बेहतर बनाने के लिए समस्याओं को दूर करना पड़ा लेकिन स्टेबिलिटी के बारे में भी एक सवाल है जो फोल्डेबल फोन के बारे में आता है. हो सकता है कि ओप्पो अपने पहले फोल्डेबल के साथ इसे बेहतर करेगा.
ओप्पो फोल्डेबल फोन में मिलेगा 50-मेगापिक्सल का कैमरा
टिपस्टर ने यह भी कहा कि ओप्पो फोल्डेबल फोन पीछे की तरफ 50-मेगापिक्सल सोनी IMX766 कैमरा के साथ आएगा. यही वह कैमरा है जिसे लेकर ओप्पो काफी कॉन्फिडेंट नजर आता है. ओप्पो ने पहले ही लॉन्च किए गए कुछ फोन पर इस कैमरे का इस्तेमाल किया है, जबकि अपकमिंग रेनो 7 प्रो को भी इसका इस्तेमाल करने के लिए इत्तला दी गई है. इसलिए, मुझे उम्मीद है कि फोल्डेबल की क्वालिटी टॉप पर होगी. आगे की तरफ, ओप्पो फोल्डेबल फोन में 32-मेगापिक्सल का कैमरा इस्तेमाल हो सकता है. यह किनारे पर एक फिंगरप्रिंट सेंसर का भी इस्तेमाल कर सकता है.

स्नैपड्रैगन 888 चिपसेट के साथ आएगा फोल्डेबल फोन
टिपस्टर के मुताबिक, ओप्पो का फोल्डेबल फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 चिपसेट का इस्तेमाल करेगा. यह डिवाइस पर टॉप परफॉर्मेंस तय करेगा. सॉफ्टवेयर के मोर्चे पर, फोल्डेबल एंड्रॉइड 11-बेस्ड ColorOS 12 के साथ आ सकता है, जो कि वो वेरिएंट है जिसे ओप्पो ने हाल ही में चीन में रोल आउट करना शुरू किया था. हालांकि ColorOS 12 का ग्लोबल काउंटरपार्ट Android 12 पर बेस्ड है. अंदाजा लगाया जा रहा है कि फोल्डेबल शुरुआत में चीन में उपलब्ध होने जा रहा है और यह बाद में हो सकता है कि ओप्पो इसे दूसरे बाजारों में लाने का फैसला कर सकता है. ओप्पो ने पुष्टि की है कि उसका पहला फोल्डेबल 2022 की पहली छमाही में आएगा.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it