व्यापार

Oppo लाएगी अपनी इलेक्ट्रिक कार और बाइक, भारत के EV सैक्टर में घुसने की तैयारी

Gulabi
25 Nov 2021 4:39 PM GMT
Oppo लाएगी अपनी इलेक्ट्रिक कार और बाइक, भारत के EV सैक्टर में घुसने की तैयारी
x
कंपनियों को देश के इलेक्ट्रिक बाजार में उम्मीदें नजह आ रही हैं
भारत में खूब पसंद की जाने वाली नामचीन स्मार्टफोन कंपनी Oppo हमारे मार्केट के लिए मोबाइल फोन के बाद अब इलेक्ट्रिक कारें भी लाने की तैयारियां कर रही है. हालांकि Oppo ने इस खबर पर कोई आधिकारिक जानकारी उपलब्ध नहीं कराई है. इस कार पर काम अभी प्रारंभिक दौर में है और 2023 के अंत तक या 2024 की शुरुआत तक कंपनी इसे भारत में लॉन्च कर सकती है. भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती मांग किसी से छिपी नहीं है और यही वजह है कि
कंपनियों को देश के इलेक्ट्रिक बाजार में उम्मीदें नजह आ रही हैं.
कॉम्पैक्ट कार भी लॉन्च करने का प्लान
91 मोबाइल्स की रिपोर्ट के अनुसार Oppo भारत के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भी काम कर रही है. कंपनी भारतीय बाजार में कॉम्पैक्ट कार भी लॉन्च करने का प्लान बना रही है जो टाटा नैनो के आकार की होगी और इसकी कीमत काफी कम होने वाली है. स्कूटर की बात करें तो देश में ओप्पो नई इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत को 1 लाख रुपये से कम रखने वाली है, हालांकि इसपर कोई आधिकारिक जानकारी कंपनी ने मुहैया नहीं कराई है.
कीमतों में काफी प्रतिस्पर्धा बढ़ने का अनुमान
सिर्फ Oppo ही नहीं, दुनियाभर के बाजार में पेश करने के लिए दिग्गज कंपनी Apple INC भी 2024 तक इलेक्ट्रिक कार लाने का ऐलान कर चुकी है, वहीं Xiaomi, Redmi और Mi भी इलेक्ट्रिक वाहना बाजार में एंट्री करने की घोषणा कर चुके हैं. ऑटोमोबाइल सैक्टर में इन कंपनियों की मौजूदगी से इलेक्ट्रिक दो-पहिया और चार-पहिया की कीमतों में काफी प्रतिस्पर्धा बढ़ने का अनुमान लगाया जा रहा है.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it