व्यापार

Ola 15 अगस्त को उठाएगी पहली इलेक्ट्रिक कार से पर्दा

Bharti sahu
5 Aug 2022 4:35 PM GMT
Ola 15 अगस्त को उठाएगी पहली इलेक्ट्रिक कार से पर्दा
x
ओला इलेक्ट्रिक भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 15 अगस्त को एक नया इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च करने जा रही है. एक साल पहले इसी दिन ओला इलेक्ट्रिक ने पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में लॉन्च किया था.

ओला इलेक्ट्रिक भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 15 अगस्त को एक नया इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च करने जा रही है. एक साल पहले इसी दिन ओला इलेक्ट्रिक ने पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में लॉन्च किया था. अब कंपनी अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार से पर्दा उठा सकती है. ओला ने अपकमिंग इलेक्ट्रिक फोर-व्हीलर का टीजर जारी किया है, जिसके अगले साल लॉन्च होने की उम्मीद है. ओला इलेक्ट्रिक के फाउंडर और सीईओ भाविश अग्रवाल ने गुरुवार देर रात यह अहम ऐलान किया.

भाविश अग्रवाल ने ट्विटर पर लिखा, "इस 15 अगस्त को एक नए प्रॉडक्ट की घोषणा करने के लिए बहुत एक्साइटेड हूं. इस दौरान हम अपने बिग फ्यूचर प्लान भी शेयर करेंगे." ओला इलेक्ट्रिक को केंद्र सरकार की पीएलआई योजना में भी शामिल किया गया है, जो ईवी निर्माता को भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए बैटरी बनाने के लिए लिथियम-आयन सेल पर काम करने की अनुमति देगा.
नए मैन्युफैक्चरिंग प्लांट का भी कर सकती है ऐलान
ओला ने हाल ही में अपनी पहली लिथियम-आयन सेल का खुलासा किया है. कंपनी को नई और बड़े प्लांट की घोषणा करने की भी उम्मीद है, जिसका उपयोग बैटरी सेल टेक्नोलॉजी के साथ-साथ अपनी नई इलेक्ट्रिक कार को विकसित करने के लिए किया जाएगा.
15 अगस्त को सामने आएगी जानकारी
इससे पहले जून में ओला इलेक्ट्रिक ने ओला फ्यूचर फैक्ट्री में ओला ग्राहक दिवस के दौरान अपनी अपकमिंग इलेक्ट्रिक फोर-व्हीलर की एक झलक दिखाई थी. अग्रवाल ने कहा था कि कार के बारे में अधिक जानकारी 15 अगस्त को सामने आएगी. उन्होंने कहा था कि वे इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में ग्राहकों के लिए बेस्ट प्रॉडक्ट बनाने के लिए भी कमिटेड हैं.
5 लाख से कम दाम की 3 कारें, आज ही खरीदेंआगे देखें...
पहले शेयर किया था टीजर वीडियो
ईवी निर्माता की ओर से शेयर किए गए एक टीजर वीडियो ने पहले ओला इलेक्ट्रिक कार के रंग रूप का संकेत दिया था, जिसमें इसके लाल रंग, चिकना एलईडी डीआरएल, आगे और पीछे के डिजाइन और छोटी झलक में साइड प्रोफाइल दिखाया गया था. इलेक्ट्रिक फोर-व्हीलर के आगे और पीछे दोनों हिस्सों में 'ओला' लोगो है.
फैक्ट्री के लिए कंपनी को जमीन की तलाश
ओला फिलहाल ईवी फोर व्हीलर फैक्ट्री के लिए करीब 1,000 एकड़ जमीन की तलाश में है. पूरा होने पर यह अपने FutureFactory के आकार का लगभग दोगुना हो जाएगा, जहां यह वर्तमान में S1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाता है. Ola Electric वर्तमान में भारत में S1 Pro इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स बेचती है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta