Top
व्यापार

Ola Electric Scooter : 1 लाख से ज्यादा लोगों ने किया बुक सिर्फ 499 रुपय में, जाने क्या खास है इसमें

Rishi kumar sahu
21 July 2021 3:51 PM GMT
Ola Electric Scooter : 1 लाख से ज्यादा लोगों ने किया बुक सिर्फ 499 रुपय में, जाने क्या खास है इसमें
x
देश की प्रमुख कैब प्रदाता कंपनी Ola ने हाल ही में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की दिशा में कदम रखते हुए अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने की घोषणा की है।

देश की प्रमुख कैब प्रदाता कंपनी Ola ने हाल ही में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की दिशा में कदम रखते हुए अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने की घोषणा की है। कंपनी ने बीते दिनों देश भर में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के ऑनलाइन बुकिंग की भी शुरूआत की और महज 24 घंटे में ही 1 लाख से ज्यादा यूनिट्स की बुकिंग का दावा किया है। अब खबर आ रही है कि कंपनी पूरे देश भर में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की होम डिलीवरी करेगी।

फर्स्ट पोस्ट में छपी रिपोर्ट के अनुसार, Ola इलेक्ट्रिक स्कूटरों को पारंपरिक डीलरशिप नेटवर्क के बिना पूरे भारत में खरीदारों को होम डिलीवर किया जाएगा। इसमें कोई दो राय नहीं है कि, इससे स्कूटरों की डिलीवरी तेज होगी। ऐसी संभावना है कि ओला डिलीवरी को तेज और परेशानी मुक्त बनाने के लिए पूरे भारत में स्टोरेज हब बनाएगी।
बताया जा रहा है कि ओला इलेक्ट्रिक ने इसके लिए एक लॉजिस्टिक डिपार्टमेंट बनाया है, और इसी डिपार्टमेंट को वाहनों के वितरण प्रक्रिया का काम सौंपा जाएगा। बुकिंग के चरण से लेकर डिलीवरी तक, हर मामले में यह विभाग ग्राहकों की मदद करेगा। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग से लेकर वाहन के लिए लोन के आवेदन तक सबकुछ ऑनलाइन किया जाएगा। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि पारंपरिक डीलरों के बिना सर्विस/पार्ट्स इत्यादि के रिप्लेसमेंट का कार्य कैसे किया जाएगा।
कैसी होगी Ola की इलेक्ट्रिक स्कूटर:
हालांकि अभी इस स्कूटर के ड्राइविंग रेंज और अन्य तकनीक पहलुओं के बारे में आधिकारिक तौर पर घोषणा किया जाना बाकी है। लेकिन जानकारों का मानना है कि ये इलेक्ट्रिक स्कूटर महज 18 मिनट में ही शून्य से 50% तक चार्ज हो जाएगी, जिससे तकरीबन 75 किलोमीटर तक का सफर किया जा सकेगा। फुल चार्ज होने पर इसकी रेंज करीब 150 किलोमीटर होने की उम्मीद है। इसमें कंपनी फुल-एलईडी लाइटिंग, फास्ट चार्जिंग, फ्रंट डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स देगी।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it