व्यापार

अब नहीं इंटरनेट या ब्लूटूथ की जरूरत, गूगल के इस ऐप से करें अपना फोन दूसरे फोन से कनेक्ट

Gulabi
22 March 2021 10:26 AM GMT
अब नहीं इंटरनेट या ब्लूटूथ की जरूरत, गूगल के इस ऐप से करें अपना फोन दूसरे फोन से कनेक्ट
x
गूगल ने अपना एक नया ऐप लॉन्च किया

गूगल ने अपना एक नया ऐप लॉन्च किया है. ऐप का नाम WifiNanScan ऐप है जिसकी मदद से आप अपने आसपास के स्मार्टफोन यूजर्स से कनेक्ट कर सकते हैं. WifiNanScan ऐप फिलहाल डेवलपर्स के लिए बनाया गया है जिससे वो वाईफाई के साथ एक्सपेरिमेंट कर सकते हैं. बता दें कि वाईफाई Aware एक Neighbour Awareness Networking है जो स्मार्टफोन यूजर्स को एक दूसरे से कनेक्ट करने में मदद करता है.


एक दूसरे से कनेक्ट करने के लिए स्मार्टफोन का एंड्रॉयड 8 या उसके ऊपर चलना जरूरी है. इस ऐप की मदद से दो स्मार्टफोन यूजर्स बिना किसी कनेक्टिविटी के एक दूसरे से कनेक्ट हो सकते हैं. ये सबकुछ आसपास के नेटवर्क की मदद से कनेक्ट होता है जिससे यूजर्स डेटा या मैसेज शेयर कर सकते हैं.

ऐप के फायदें
1. ऐप के जरिए इस्तेमाल किए गए नेटवर्क की मदद से आप सुरक्षित तरीके से प्रिंटर पर डॉक्यूमेंट भेज सकते हैं. ये सबकुछ बिना किसी नेटवर्क में लॉगइन के हो जाएगा.

2. बिना इंटरनेट कनेक्शन के आप किसी भी रेस्टोरेंट में रिसर्वेशन कर सकते हैं. ये सबकुछ बना इंटरनेट कनेक्शन के हो सकता है. ये तभी भी मुमकिन है जब रेस्टोरेंट बंद होगा.

3. स्कूल में खुद ब खुद चेक इन और रोल कॉल हो सकता है.

4. एयरपोर्ट सिक्योरिटी, कस्टम, इमिग्रेशन में आप बिना किसी आईडी के चेक इन कर सकते हैं.

इस ऐप को आप आसानी से गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं. ऐप 1 मीटर से लेकर 15 मीटर तक काम करता है. डेवलपर्स, OEMs और रिसर्चर्स इस टूल का इस्तेमाल कर रेंज और डिस्टेंस को कैलकुलेट कर सकते हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta