Top
व्यापार

अब मिर्गी के इलाज के लिए आ गई है भारतीय बाजारो में सस्ती दवाई, इस कंपनी को मिली डीसीजीआई से अनुमति

Rounak
23 Feb 2021 1:35 PM GMT
अब मिर्गी के इलाज के लिए आ गई है भारतीय बाजारो में सस्ती दवाई,  इस कंपनी को मिली डीसीजीआई से अनुमति
x
भारत में मिर्गी के इलाज के लिए किफायती कीमतों पर ब्रीवरसेटम की खुराक आने वाली है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | Mirgi Treatment Medicine: सन फार्मास्युटिकल इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने आज घोषणा की कि कंपनी भारत में मिर्गी के इलाज के लिए किफायती कीमतों पर ब्रीवरसेटम की खुराक की पूरी रेंज बाजार में उतारेगी। सन फार्मा के ब्रांड बेरविपिल टेबलेट को 25एमजी/50एमजी/75एमजी/100एमजी वेरिएंट में पेटेंट समाप्त होने (21 फरवरी, 2021) के एक दिन बाद बाजार में उतारा गया था। ब्रेविपिल ओरल सॉल्यूशन (10एमजी/एमएल) और इंजेक्टेबल (10एमजी/एमएल) अगले कुछ हफ्तों में बाजार में उपलब्ध होगा। 16 वर्ष और इससे अधिक की आयु के रोगियों में मिर्गी के साथ आंशिक रूप से शुरू होने वाले दौरे और मिर्गी के उपचार में सहायक चिकित्सा के रूप में ब्रीवरसेटम को ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (डीसीजीआई) द्वारा अनुमोदित कर दिया गया है।

कीर्ति गनोरकर, सीईओ-इंडिया बिजनेस, सन फार्मा ने कहा, ''हम प्रतिस्पर्धी मूल्य पर भारत में ब्रीवरसेटम की पूरी रेंज पेश कर रहे हैं और इस तरह यह दवा अब आसानी से रोगी की पहुंच में होगी। यह प्रोडक्ट भारत में रोगियों और स्वास्थ्य देखभाल पेशेवरों के लिए उपचार के अनेक विकल्प प्रस्तुत करते हुए मिर्गी की देखभाल में सुधार के प्रति हमारी प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है।''

ब्रीवरसेटम मिर्गी-रोधी दवाओं (एईडी) के वर्ग से संबंधित है, जिसमें मौजूदा उपचार विकल्पों की तुलना में कार्रवाई का एक अलग मैकेनिज्म है। यह तेजी से कार्रवाई की शुरुआत करता है और प्रभावकारिता का वादा करता है।1 लंबे समय तक अध्ययन से संकेत मिलता है कि ब्रीवरसेटम का उपयोग करने पर फेवरेबल टॉलरेबिलिटी प्रोफाइल और उपचार के अनुपालन के साथ जो रेस्पॉन्स मिलता है, वह स्थिर रहता है।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it