व्यापार

निसान मोटर इंडिया ने एक निसान मैग्नाइट का एक स्पेशल रेड वेरिएंट लॉन्च करने की घोषणा की

Bharti sahu
8 July 2022 3:51 PM GMT
निसान मोटर इंडिया ने एक निसान मैग्नाइट  का एक स्पेशल रेड वेरिएंट लॉन्च करने की घोषणा की
x
निसान मोटर इंडिया ने शुक्रवार को एक निसान मैग्नाइट (Nissan Magnite) का एक स्पेशल रेड वेरिएंट लॉन्च करने की घोषणा की है

निसान मोटर इंडिया ने शुक्रवार को एक निसान मैग्नाइट (Nissan Magnite) का एक स्पेशल रेड वेरिएंट लॉन्च करने की घोषणा की है. इसे 18 जुलाई को देश में लॉन्च किया जाएगा. कंपनी ने यह भी पुष्टि की कि इसके लिए बुकिंग शुरू हो गई है. यह कार स्पेशली युवाओं को ज्यादा पसंद आएगी.

निसान मैग्नाइट रेड एडिशन के कुछ मुख्य आकर्षण फ्रंट ग्रिल, फ्रंट बंपर क्लैडिंग, व्हील आर्च और बॉडी साइड क्लैडिंग पर रेड कलर का एक्सेंट है. स्पेशल एडिशन मॉडल में 'रेड एडिशन' बॉडी बैज, एक एलईडी स्कफ प्लेट, एक टेल डोर गार्निश और बॉडी ग्राफिक्स भी मिलते हैं. निसान ने आगे बताया कि मैग्नाइट को पहली बार लॉन्च किए जाने के बाद से इसे एक लाख से अधिक बुकिंग प्राप्त हुई है और अब तक इसने 50,000 इकाइयों की डिलीवरी की है.
दो पेट्रोल इंजन में आती है Magnite
निसान नेक्स्ट ट्रांसफॉर्मेशन प्लान के तहत लॉन्च होने वाला पहला वैश्विक उत्पाद, मैग्नाइट को दो पेट्रोल इंजन विकल्पों 1.0-लीटर B4D नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.0-लीटर HRA0 टर्बो-पेट्रोल के साथ लॉन्च किया गया था. इसमें एक पांच-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन यूनिट और एक XTronic CVT गियरबॉक्स भी है. एक्सट्रॉनिक सीवीटी गियरबॉक्स से जुड़े टर्बो इंजन को कई लोगों ने पसंद किया है.
Magnite के फीचर्स
Magnite के फीचर्स की बात करें तो इसमें वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐपल कारप्ले के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रियर एसी वेंट्स के साथ ऑटो एसी के फीचर्स देखने को मिलते हैं. एक्सटीरियर में 16-इंच के डुअल-टोन अलॉय व्हील, LED DRL के साथ एलईडी हेडलैंप दिए गए हैं. कार के टॉप मॉडल में एक वायरलेस चार्जर, एयर प्यूरीफायर, जेबीएल स्पीकर, LED स्कफ प्लेट, एंबिएंट लाइटिंग और पडल लैंप शामिल हैं.
जानें क्या है कीमत?
लॉन्च के समय निसान ने मैग्नाइट की कीमत बेहद आक्रामक तरीके से बेस वेरिएंट के साथ ₹5 लाख (एक्स शोरूम) से कम रखी. वर्तमान में इसकी कीमत ₹5.97 लाख और ₹10.57 लाख (एक्स शोरूम) के बीच है. इसके अतिरिक्त, निसान का दावा है कि इसका मेंटेनेंस भी काफी कम है. बाजार में मैग्नाइट रेनॉल्ट किगर, किआ सोनेट, हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सन, मारुति सुजुकी ब्रेजा, महिंद्रा एक्सयूवी 300, और अन्य के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करती है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta