Top
व्यापार

nissan magnite: निसान की इस गाड़ी की भरमार खरीदी देख कंपनी ने कर दिया ये बड़ा बदलाव, Customers पर होगा असर

Gulabi
8 April 2021 6:13 AM GMT
nissan magnite: निसान की इस गाड़ी की भरमार खरीदी देख कंपनी ने कर दिया ये बड़ा बदलाव, Customers पर होगा असर
x
nissan magnite

निसान मैग्नाइट ने दिसंबर 2020 में बाजार में एंट्री की थी, जहां इस गाड़ी की शुरुआत कीमत 5 लाख रुपए से शुरू होती है. शुरुआती कीमतों के बावजूद इस गाड़ी की फैन फॉलोविंग अब दिन ब दिन और ज्यादा बढ़ने लगी है. गाड़ी लॉन्च के बाद से कंपनी ने अब तक एक क्वार्टर में दो बार कीमतों को बढ़ा दिया है. पहली बार कीमत में बढ़ोतरी इस साल जनवरी में हुई थी जहां बेस स्पेक XE को 50,000 रुपए तक महंगा कर दिया गया था तो वहीं पूरे पीरियड में ये तीसरी बार कीमत में बढ़ोतरी है.


निसान ने यहां नॉन टर्बो वेरिएंट्स की कीमतों को 33,000 रुपए तक बढ़ा दिया है. दूसरी तरफ टर्बो पेट्रोल वेरिएंट्स की कीमतों को 20,000 रुपए तक महंगा कर दिया गया है. यानी की लॉन्च के बाद से अब तक 50,000 रुपए की बढ़ोतरी देखी जा चुकी है.


हालांकि कंपनी ने अब तक रेंज टॉपिंग यानी की XV प्रीमियम (O) टर्बो पेट्रोल लाइनअप की कीमत में बढ़ोतरी को लेकर कोई ऐलान नहीं किया है. XV प्रीमियम और XV प्रीमियम (O) वेरिएंट्स में निसान की कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है.

मैग्नाइट सिर्फ अभी पेट्रोल में आती है. इसमें ग्राहकों को दो इंजन ऑप्शन मिलते हैं जिसमें एक नेचुरली एस्पिरेटेड 1.0 का है जो 72PS और 96Nm का टॉर्क देता है तो वहीं 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन 100 PS और 160Nm टॉर्क देता है. पहले वाले मॉडल को 5 स्पीड MT ऑप्शन मिलता है जबकि बाद वाले मॉडल में 5 स्पीड MT या सीवीटी ऑप्शन मिलता है.

मैग्नाइट कंपनी की पहली सबकॉम्पैक्ट एसयूवी है और मेड-इन-इंडिया मॉडल को अभी ASEAN NCAP से 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है. मैग्नाइट को जब से लॉन्च किया गया है तब से गाड़ी को दमदार रिव्यू मिल रहे हैं. निसान की ये गाड़ी हुंडई वेन्यू, रेनॉ काइगर, मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, टोयोटा अर्बन क्रूजर, किआ सोनेट, महिंद्रा XUV300, फोर्ड ईकोस्पोर्ट और टाटा नेक्सॉन को टक्कर देती है.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it