व्यापार

NHPC ने 2,880 मेगावाट दिबांग परियोजना के लिए रेलवे साइडिंग के निर्माण के लिए राइट्स के साथ समझौते पर हस्ताक्षर किए

Kunti Dhruw
21 Aug 2023 2:17 PM GMT
NHPC ने 2,880 मेगावाट दिबांग परियोजना के लिए रेलवे साइडिंग के निर्माण के लिए राइट्स के साथ समझौते पर हस्ताक्षर किए
x
राज्य के स्वामित्व वाली पनबिजली कंपनी एनएचपीसी ने अरुणाचल प्रदेश में 2,880 मेगावाट की दिबांग बहुउद्देशीय परियोजना के लिए रेलवे साइडिंग के निर्माण के लिए राइट्स के साथ एक प्रारंभिक समझौता किया है।
कंपनी के एक बयान में कहा गया है, "एनएचपीसी ने 21 अगस्त 2023 को एनएचपीसी कॉर्पोरेट कार्यालय में एनएचपीसी की 2,880 मेगावाट की दिबांग बहुउद्देश्यीय परियोजना के लिए पासीघाट (अरुणाचल प्रदेश) में रेलवे साइडिंग के निर्माण के लिए राइट्स के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।"
बयान के अनुसार, एनएचपीसी के कॉर्पोरेट कार्यालय में एनएचपीसी के निदेशक (परियोजनाएं) बिस्वजीत बसु की उपस्थिति में महाप्रबंधक (सिविल) दिबांग और राइट्स के कार्यकारी निदेशक ने समझौते पर हस्ताक्षर किए।
एनएचपीसी की अपने 25 बिजली स्टेशनों के माध्यम से नवीकरणीय ऊर्जा (पवन और सौर सहित) की कुल स्थापित क्षमता 7,097.2 मेगावाट है, जिसमें इसकी सहायक कंपनी के माध्यम से 1,520 मेगावाट भी शामिल है।
राइट्स लिमिटेड भारत में परिवहन परामर्श और इंजीनियरिंग क्षेत्र में एक अग्रणी खिलाड़ी है, जिसके पास विभिन्न क्षेत्रों और भौगोलिक पहुंच में विविध सेवाएं हैं।
एनएचपीसी और राइट्स के बीच रणनीतिक साझेदारी दोनों संगठनों की विशेषज्ञता की पूरक है।
अपनी मुख्य ताकत का लाभ उठाते हुए, राइट्स, एक परियोजना प्रबंधन सलाहकार के रूप में, एनएचपीसी दिबांग और अरुणाचल प्रदेश में अन्य आगामी परियोजनाओं के लिए रेल बुनियादी ढांचा सुविधाओं के विकास के लिए व्यापक और कुशल समाधान प्रदान करेगा।
Next Story