व्यापार

नई Hyundai i20 का भारत में जलवा, 40 दिन में मिली 30,000 से ज्यादा बुकिंग...जानिए इसकी कीमत

Triveni
14 Dec 2020 11:35 AM GMT
नई Hyundai i20 का भारत में जलवा, 40 दिन में मिली 30,000 से ज्यादा बुकिंग...जानिए इसकी कीमत
x
हुंडई मोटर इंडिया ने भारत में बीते महीने अपनी लोकप्रिय हैचबैक i20 को अपडेट कर लाॅन्च किया था।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क| हुंडई मोटर इंडिया ने भारत में बीते महीने अपनी लोकप्रिय हैचबैक i20 को अपडेट कर लाॅन्च किया था। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार फीचर्स से लैस इस कार की कीमत 6.79 से लेकर 11-32 लाख रुपये तक जाती है। वहीं कंपनी ने हाल ही में घोषणा की कि बाजार में इस कार को अब तक 30,000 से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी है, और बुकिंग का यह आंकड़ा सिर्फ 40 दिनों में हासिल कर लिया गया है। जो वाहन बाजार के हालात को देखते हुए काफी सराहनीय है।

5 नवंबर को किया गया लाॅन्च: नई i20 को बिल्कुल नए डिजाइन के साथ कंपनी ने 5 नवंबर को अधिकारिक तौर पर लाॅन्च किया था। जिसके शार्प एक्सटीरियर डिजाइन और मार्डन फीचर्स के चलते यह लोगों को काफी पसंद आ रही है। हुंडई इंडिया क सेल्स एंड मार्केटिंग डायरेक्टर तरुण गर्ग ने कहा कि "नई i20 ने अपने शुरुआती कुछ हफ्तों में जोरदार प्रदर्शन किया है। यह अपने अपग्रेड की लंबी सूची के चलते खरीदारों के साथ तालमेल बिठाने में कामयाब रही है, इसलिए बुकिंग के आंकड़े काफी सराहनीय हैं। "
इंजन स्पेक्स और माइलेज: इस कार में बतौर इंजन 3 विकल्प दिए गए हैं। जिसमें 1.2 लीटर कप्पा पेट्रोल इंजन, 1.5 लीटर का सीआरडीआई डीजल इंजन और 1.0 लीटर का कप्पा टर्बो इंजन शामिल है। माइलेज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि यह कार 20 से 25 किलामीटर तक माइलेज देने में सक्षम है।
कलर विकल्प और फीचर्स: Hyundai i20 को पोलर व्हाइट, टाइफून सिल्वर, टाइटन ग्रे, फेरी रेड, स्टार्री नाइट और मेटालिक कूपर जैसे कलर ऑप्शंस में उतारा गया है। बतौर सेफ्टी फीचर्स इस कार में आपको सेगमेंट बेस्ट 6 एयरबैग्स, व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल असिस्ट कंट्रोल, रियर पार्किंग कैमरे का विकल्प दिया गया है।
i20 के मजबूत प्रदर्शन ने हुंडई को नवंबर में बिक्री में लगभग 10% वृद्धि दर्ज करने में मदद की। कंपनी ने पिछले महीने में कुल 48,800 वाहन बेचे थे।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it