व्यापार

पहली बार सामने आया नई जनरेशन Honda CR-V कार, जाने कीमत और खासियत

Subhi
16 May 2022 2:58 AM GMT
पहली बार सामने आया नई जनरेशन Honda CR-V कार, जाने कीमत और खासियत
x
होंडा इसी साल नई जनरेशन सीआर-वी का ग्लोबल डेब्यू करने के लिए तैयार है. भारत में भले ही इस SUV की बिक्री बंद कर दी गई है, लेकिन जापान, चीन, नॉर्थ अमेरिका और कई अन्य मार्केट में इसकी डिमांड काफी जोरदार है.

होंडा इसी साल नई जनरेशन सीआर-वी का ग्लोबल डेब्यू करने के लिए तैयार है. भारत में भले ही इस SUV की बिक्री बंद कर दी गई है, लेकिन जापान, चीन, नॉर्थ अमेरिका और कई अन्य मार्केट में इसकी डिमांड काफी जोरदार है. नई होंडा सीआर-वी इस कार की छठी जनरेशन होगी और ये 2019 से बिक रहे मौजूदा मॉडल की जगह लेने वाली है. नई होंडा सीआर-वी की कुछ स्पाय फोटोज ऑनलाइन सामने आई हैं जिनमें कार के स्टाइल और डिजाइन की लगभग पूरी जानकारी सामने आ चुकी है. हालांकि इस कार को देखते आपको मौजूदा SUV की याद आएगी, क्योंकि इसका डिजाइन करीब-करीब पहले जैसा ही रखा गया है.

नई कार के चेहरे में बड़े बदलाव

2022 होंडा सीआर-वी कंपनी की जानी-पहचानी डिजाइन लैंग्वेज पर आधारित है और इसके चेहरे को पहले से दमदार और पैना बनाया गया है. मौजूदा मॉडल के मुकाबले नई सीआर-वी का फेस बहुत अलग है और मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो साइज में भी नई SUV मौजूदा मॉडल से बड़ी होगी. अनुमान है कि पिछले मॉडल की तुलना में नई कार 132 मिमी लंबी और 13 मिमी ज्यादा कद वाली होगी, वहीं इसकी चौड़ाई को 1 मिमी कम किया गया है. नई SUV की लंबाई 4,703 मिमी, चौड़ाई 1,866 मिमी और कद 1,680 मिमी होने वाला है. व्हीलबेस की बात करें तो ये 39 मिमी बढ़कर 2,701 मिमी हो गया है.

कितना दमदार होगा इंजन?

लुक के मामले में 2022 सीआर-वी के पहले जैसी ब्लैक हेक्सागोनल रेडिएटर ग्रिल दी गई है जो एचआर-वी में देखने को मिलती है. SUV के अगले और पिछले बंपर्स को पैना लुक दिया गया है और ये 10-स्पोक वाले अलॉय व्हील्स के साथ दिखी है जिससे इसका लुक और भी दमदार हो गया है. व्हीलबेस बढ़ने से निश्चित तौर पर नई कार की तीसरी पंक्ति में बैठने वालों को अब पहले से ज्यादा आरामदायक यात्रा मिलेगी. छठी जनरेशन होंडा सीआर-वी के साथ सिर्फ पेट्रोल इंजन मिलने का अनुमान है, इनमें पहला 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन होगा जो संभवतः ईःएचईवी हाइब्रिड सिस्टम से लैस होगा. दूसरे नंबर पर 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर, नेचुरली-एस्पिरेटेड इंजन मिल सकता है जो माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम के साथ आएगा.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta