व्यापार

WhatsApp पर आया नया फीचर, ब्लॉक हुआ अकाउंट मिल सकेगा वापस

Tulsi Rao
1 July 2022 1:14 PM GMT
WhatsApp पर आया नया फीचर, ब्लॉक हुआ अकाउंट मिल सकेगा वापस
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। Steps to Unblock WhatsApp Account banned by App: हर साल वॉट्सएप (WhatsApp) कई हजार अकाउंट्स ब्लॉक या बैन करता है. अब, ऐसा लग रहा है कि वॉट्सएप अपने यूजर्स को ऐप यूज करने का एक दूसरा मौका देना चाहता है. वॉट्सएप ने एक नया फीचर जारी किया है जो उन यूजर्स के लिए काफी काम का हो सकता है, जिनका अकाउंट बैन या ब्लॉक हो गया है. यूजर्स अब अपने वॉट्सएप अकाउंट को अनब्लॉक कर सकेंगे..

WhatsApp पर आया नया फीचर
WABetaInfo की एक रिपोर्ट का यह कहना है कि वॉट्सएप (WhatsApp) ने एक नया फीचर रोलआउट कर दिया है. इस फीचर से वो यूजर्स अपना अकाउंट वापस पा सकेंगे जिनका अकाउंट ब्लॉक या बैन हो गया है. ऐसा करने के लिए यूजर्स को कुछ स्टेप्स फॉलो करने होंगे और आधिकारिक तौर पर, बिना डिलीट किए उन्हें अपना पुराना अकाउंट वापस मिल सकेगा. आपको बता दें कि फिलहाल इस फीचर को वॉट्सएप के बीटा वर्जन (WhatsApp Beta) पर देखा गया है.
ब्लॉक हुआ अकाउंट मिल सकेगा वापस
WABetaInfo की रिपोर्ट में यह दिया गया है कि यूजर्स को वॉट्सएप (WhatsApp) के ऐप पर ही एक ऑप्शन मिलेगा जिससे वो अपना ब्लॉक हुआ अकाउंट वापस पा सकेंगे. ऐप पर यूजर्स को एक विकल्प दिया जाएगा जिससे वो वॉट्सएप सपोर्ट (WhatsApp Support) से बात कर सकेंगे और रिव्यू की रिक्वेस्ट डाल सकेंगे. रिक्वेस्ट डालने के बाद वॉट्सएप सपोर्ट आपने अकाउंट को रिव्यू करेगा और चेक करेगा कि ऐप के नियमों और शर्तों के मुताबिक यूजर के अकाउंट पर कोई अवैध एक्टिविटी तो नहीं हो रही है.
रिव्यू जब सबमिट हो जाएगा और ऐप को सही लगेगा तो आपका अकाउंट आपको वापस मिल जाएगा. इस फीचर को आने वाले हफ्तों में iOS बीटा के लिए भी जारी कर दिया जाएगा. इस फीचर के बिना भी आप वॉट्सएप सपोर्ट को मेल करके अपना अकाउंट वापस पाने के लिए रिक्वेस्ट कर सकते हैं.
फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि ये बाकी यूजर्स के लिए कब जारी किया जा सकता है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta