Top
व्यापार

इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज हुआ इस शख्स का नाम, THAR की दीवानगी में का डाला ये काम

Gulabi
7 April 2021 11:06 AM GMT
इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज हुआ इस शख्स का नाम, THAR की दीवानगी में का डाला ये काम
x
इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज हुआ नाम

ऑफ-रोड एसयूवी महिंद्रा थार को लेकर लोगों की दीवानगी बढ़ती ही जा रही है. कार की परफॉर्मेंस और लुक के चर्चे जगह-जगह से सुनने में आ रहे हैं. हाल ही में कर्नाटक के मांड्या शहर से ताल्लुक रखने वाले पुनीथ जी. आर. ने महिंद्रा थार की रंगोली बनाकर सुर्खियां बटोर ली हैं.


पुनीत ने महिंद्रा थार की 20 फीट x 18 फीट साइज की रंगोली बनाई है और इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज करवा लिया है. पुनीत ने इसे लेकर एक ट्वीट भी किया है और अपनी उपलब्धि महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा को समर्पित की है. जाहिर है कि महिंद्रा थार की लोकप्रियता के चलते इसका वेटिंग पीरियड 10 महीने से भी अधिक का है.
आखिर क्यों बढ़ता जा रहा थार का क्रेज

बड़े तो ठीक अब बच्चों की जुबान पर भी महिंद्रा थार का नाम चढ़ गया है, लोग इसकी तारीफ करते नहीं थकते हैं. वर्तमान में ये ऑटोमेकर का सबसे नया प्रोडक्ट और ब्रांड की एक मजबूत विरासत बन चुकी है. ये SUV पेट्रोल और डीजल इंजन ऑप्शन्स में बेची जाती है जिसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दोनों का ऑप्शन मिलता है. यह भारत की सबसे सुरक्षित ऑफ-रोडर भी है और ग्लोबल NCAP से 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग भी हासिल कर चुकी है.

महिंद्रा थार में क्या है खास
सेफ्टी परपस के लिए कार में दो एयरबैग, ABS, हिल होल्ड और हिल डिसेंट कंट्रोल मौजूद हैं.
कार में मौजूद 17.8 सेंटीमीटर का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम इसे खास बनाता है, इसे एपल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो के साथ ऑपरेट किया जा सकता है.
कार की छत पर स्पीकर लगाए गए हैं. यूजर अपनी स्मार्टवॉच और मोबाइल फोन को ब्लू सेंस एप के जरिए कार से कनेक्ट कर सकते हैं.
यूजर चाहे तो कार की छत को रिमूव कर सकते हैं. थार एसयूवी को हार्डटॉप और सॉफ्टटॉप दो ऑप्शन के साथ लॉन्च किया गया है.
बाहरी स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें दो रंगो के बंपर, एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप, फ्रंट फॉग लैंप्स और 18 इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं.
कंपनी का दावा है कि 226 मिमी ग्राउंड क्लियरेंस वाली थार एसयूवी 650 मिमी गहरे पानी से भी आसानी से निकल सकती है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it