व्यापार

मस्क के एक्स का कहना है कि वे सत्यापित रचनाकारों को समय पर भुगतान नहीं कर पाएंगे

Kunti Dhruw
5 Aug 2023 9:24 AM GMT
मस्क के एक्स का कहना है कि वे सत्यापित रचनाकारों को समय पर भुगतान नहीं कर पाएंगे
x
नई दिल्ली: एलोन मस्क द्वारा संचालित एक्स कॉर्प (पूर्व में ट्विटर) अपने विज्ञापन राजस्व-साझाकरण कार्यक्रम के हिस्से के रूप में सत्यापित रचनाकारों को समय पर भुगतान नहीं कर पाएगा, यह कहते हुए कि वर्तमान में भुगतान के अनुरोधों की बाढ़ आ गई है।
एक अपडेट में, एक्स सपोर्ट अकाउंट ने कहा कि चूंकि इसका "विज्ञापन राजस्व साझाकरण" कार्यक्रम इतना लोकप्रिय है, "हमें अगले भुगतान के लिए हर चीज की समीक्षा करने के लिए थोड़ा और समय चाहिए"।
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने कहा, "राजस्व साझा करने के लिए साइन अप करने वाले लोगों की संख्या हमारी अपेक्षाओं से अधिक हो गई है।"
एक्स कॉर्प ने कहा, "हमने पहले कहा था कि भुगतान 31 जुलाई के सप्ताह में होगा। हमें अगले भुगतान के लिए हर चीज की समीक्षा करने के लिए थोड़ा और समय चाहिए और उम्मीद है कि सभी पात्र खातों का भुगतान जल्द से जल्द हो जाएगा।"
मस्क ने फरवरी में विज्ञापन राजस्व-साझाकरण योजना की घोषणा की थी, और मंच ने भुगतान के पहले दौर में कुछ रचनाकारों को ब्लू बैज के साथ भुगतान किया था।
जैसा कि उन्होंने भारत सहित वैश्विक स्तर पर रचनाकारों के लिए अपना विज्ञापन राजस्व कार्यक्रम शुरू किया है, अब किसी को एक्स ब्लू (पहले ट्विटर ब्लू) की सदस्यता लेनी होगी, पिछले तीन महीनों के भीतर संचयी पोस्ट पर कम से कम 15 मिलियन इंप्रेशन और कम से कम 500 अनुयायी होने चाहिए।
कंपनी ने एक अपडेट में कहा था कि पात्र रचनाकारों के लिए, जिन्होंने अपना भुगतान विवरण सेट किया था, उन्हें 31 जुलाई के सप्ताह में भुगतान प्राप्त होना था, यदि वे मानदंडों को पूरा करते थे और उनकी भुगतान राशि $50 की न्यूनतम सीमा से अधिक थी।
एक्स ने कहा कि वह व्यावसायिक, वित्तीय या कानूनी कारणों सहित किसी भी समय कार्यक्रम को संशोधित या रद्द कर सकता है।
मस्क ने पहले ट्विटर उपयोगकर्ताओं से सत्यापित ग्राहक बनने का अनुरोध करते हुए कहा था कि वे विज्ञापन राजस्व साझाकरण में प्रति माह हजारों डॉलर कमा सकते हैं।
उन्होंने यह भी स्वीकार किया है कि "विज्ञापन राजस्व में 50 प्रतिशत की गिरावट और भारी कर्ज के बोझ के कारण" ट्विटर पर अभी भी नकारात्मक नकदी प्रवाह है।
Next Story