व्यापार

Multibagger Penny Stock: शेयर कर रहा मालामाल, 52 वीक के हाई पर है शेयर

Tulsi Rao
4 Jun 2022 12:23 PM GMT
Multibagger Penny Stock: शेयर कर रहा मालामाल, 52 वीक के हाई पर है शेयर
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। Multibagger Penny Stock: वैश्विक बाजार से मिल रहे खराब संकेतों के बीच शेयर बाजार में इस समय बिकवाली छाई हुई है. लेकिन बड़े उतार -चढ़ाव के बीच भी कुछ पेनी स्टॉक अपने निवेशकों को मालामाल कर देते हैं. इन पेनी स्टॉक्स ऐसे हैं जिनका परफॉर्मेंस कई बार हैरान भी कर देता है.

शेयर कर रहा मालामाल
ऐसा ही एक स्टॉक है- हिंदुस्तान मोटर्स (Hindustan Motors) है, जिसने महज कुछ ही दिनों में जबरदस्त रिटर्न दिया है. अंतिम कुछ दिनों में ही Hindustan Motors के शेयर ने तगड़ा रिटर्न दिया है. BSE पर इस शेयर में जम कर खरीदारी बढ़ी है. इतना ही नहीं, अचानक इस शेयर में बढ़ रही खरीदारी को लेकर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज ने Hindustan Motors से स्पष्टीकरण मांगा है.
52 वीक के हाई पर है शेयर
गौरतलब है कि Hindustan Motors का शेयर इस समय अपने 52 हफ्ते के उच्चतम स्तर पर है. बीएसई इंडेक्स पर Hindustan Motors के शेयर का भाव 18.20 रुपये है. इतना ही नहीं, बीते 5 कारोबारी दिन में Hindustan Motors के स्टॉक पर अपर सर्किट रहा है.
गौरतलब है किसी शेयर में अपर सर्किट तब लगता है जब उसकी खरीदारी तय सीमा से ज्यादा होती है. यानी इस समय इस शेयर की जम कर खरीदारी हो रही है. इतना हीओ नहीं, अपर सर्किट के बाद निवेशकों को शेयर खरीदने के लिए अगले दिन का इंतजार भी करना पड़ता है.
10 दिन पहले महज 11 रुपये पर था शेयर
अगर इस शेयर के इतिहास पर नजर डालें तो महज 10 दिन पहले Hindustan Motors का शेयर 11 रुपये के स्तर पर था. लेकिन फिर इसके बाद से शेयर ने जो रफ़्तार पकड़ी है, वो अब तक बरकरार है. पिछले तीन हफ्तों में ही यह स्टॉक 9.83 रुपये से 77 प्रतिशत तक उछला है.
BSE ने मांगा स्पष्टीकरण
इस शेयर के हैरान कर देने वाले रिटर्न को देखते हुए Hindustan Motors से स्पष्टीकरण मांगा है. बीएसई पर दी गई जानकारी के मुताबिक निवेशकों के पास कंपनी के बारे में नवीनतम प्रासंगिक जानकारी देना अनिवार्य है, ताकि निवेशकों के हितों की रक्षा की जा सके.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta