Top
व्यापार

मुकेश अंबानी ने इस राज्य में बनाएंगे चिड़ियाघर , 2023 में खुलने की उम्मीद

Kunti
22 Feb 2021 4:19 PM GMT
मुकेश अंबानी ने इस राज्य में बनाएंगे चिड़ियाघर  , 2023 में खुलने की उम्मीद
x
देश के सबसे अमीर शख्स और सबसे मूल्यवान कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के मालिक मुकेश अंबानी

जनता से रिश्ता वेबडेस्क: देश के सबसे अमीर शख्स और सबसे मूल्यवान कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के मालिक मुकेश अंबानी एक चिड़ियाघर बनाने जा रहे हैं। अंबानी अपने गृह राज्य गुजरात में यह चिड़ियाघर बनाने जा रहे हैं। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार, दुनिया के सबसे बड़े चिड़ियाघर में से एक होगा। गुजरात में ही उनका समूह सबसे बड़े तेल रिफाइनिंग कॉम्प्लैक्स का संचालन करता है। इस संदर्भ में रिलायंस में कॉरपोरेट अफेयर्स डायरेक्टर परिमल नाथवानी ने कहा कि, साल 2023 में यह चिड़ियाघर खुलने की उम्मीद है। इसमें स्थानीय सरकार की मदद करने के लिए एक रेस्कयू सेंटर भी शामिल होगा।

इतनी है संपत्ति
ब्लूमबर्ग बिलेनियन इंडेक्स के अनुसार, मौजूदा समय में मुकेश अंबानी दुनिया के 11वें सबसे अमीर शख्स हैं और वे 80.9 अरब डॉलर (करीब 5794.18 अरब रुपये) की संपत्ति के मालिक हैं। फोर्ब्स बिलेनियर इंडेक्स के अनुसार, अंबानी दुनिया के 12वें सबसे अमीर आदमी हैं। उनकी संपत्ति 79.1 अरब डॉलर है। हाल ही में चीनी कारोबारी झोंग शानशान ने उनसे एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति का ताज छीन लिया था।
पिछले सप्ताह रिलायंस इंडस्ट्रीज के बाजार पूंजीकरण (बाजार हैसियत) में बढ़त दर्ज की गई। आरआईएल की बाजार हैसियत 24,914 करोड़ रुपये बढ़कर 13,18,952.34 करोड़ रुपये हो गई। पिछले कारोबारी दिन रिलायंस का शेयर 2080.30 के स्तर पर बंद हुआ था और आज दोपहर 12.40 बजे यह 40.50 अंक गिरकर 2039.80 के स्तर पर था।
रिलायंस जियो ने की थी 5जी तकनीक की सफल टेस्टिंग
मालूम हो कि अमेरिकी टेक्नोलॉजी फर्म क्वालकॉम के साथ मिलकर रिलायंस जियो ने अमेरिका में अपनी 5जी टेक्नोलॉजी का सफल परीक्षण किया है। अमेरिका के सैन डिएगो में हुए एक वर्चुअल इवेंट में यह घोषणा की गई थी। रिलायंस जियो के प्रेसिडेंट मैथ्यू ओमान ने कहा था कि क्वालकॉम और रिलायंस की सब्सिडरी रेडिसिस के साथ मिलकर हम 5जी तकनीक पर काम कर रहे हैं ताकि भारत में इसे जल्द लॉन्च किया जा सके। 15 जुलाई को रिलायंस की इंडस्ट्री की आमसभा में रिलायंस जियो के मालिक मुकेश अंबानी ने 5जी टेक्नोलॉजी के ईजाद की घोषणा की थी।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it