व्यापार

मॉर्गन स्टेनली रियल एस्टेट मुंबई के पास प्रत्यक्ष समूह के वेयरहाउसिंग प्रोजेक्ट में ₹300 करोड़ का निवेश करेगी

Kunti Dhruw
28 Aug 2023 2:47 PM GMT
मॉर्गन स्टेनली रियल एस्टेट मुंबई के पास प्रत्यक्ष समूह के वेयरहाउसिंग प्रोजेक्ट में ₹300 करोड़ का निवेश करेगी
x
प्रख्यात ग्रुप ने सोमवार को कहा कि उसने मुंबई के पास भिवंडी में एक वेयरहाउसिंग प्रोजेक्ट विकसित करने के लिए मॉर्गन स्टेनली रियल एस्टेट इन्वेस्टिंग द्वारा प्रबंधित फंड के साथ साझेदारी की है।
कंपनी ने मॉर्गन स्टेनली रियल एस्टेट इन्वेस्टिंग (MSREI) द्वारा निवेश की राशि का खुलासा नहीं किया, लेकिन सूत्रों ने कहा कि यह लगभग 300 करोड़ रुपये है।
कंपनी ने एक बयान में कहा, प्रख्यात ग्रुप भिवंडी में अपने के स्क्वायर लॉजिस्टिक्स पार्क में 0.7 मिलियन वर्ग फुट ग्रेड ए वेयरहाउसिंग स्पेस विकसित करेगा।
यह मुंबई के भिवंडी उप-बाज़ार में MSREI के प्रवेश का प्रतीक है। इसके साथ, MSREI ने देश भर में 5.6 मिलियन वर्ग फुट से अधिक लॉजिस्टिक्स परिसंपत्तियों में निवेश किया है।
वन के-स्क्वायर परियोजना 25 एकड़ में बनाई जाएगी। यह विकास ई-कॉमर्स, 3पीएल खिलाड़ियों, एफएमसीजी और एफएमसीडी क्षेत्रों सहित अन्य क्षेत्रों के संस्थागत ग्राहकों को वेयरहाउसिंग समाधान प्रदान करेगा।
प्रख्यात समूह विकास प्रबंधक होगा और परियोजना निष्पादन, पट्टे और परिसंपत्ति प्रबंधन के लिए जिम्मेदार होगा।
प्रख्यात समूह के निदेशक संदीप बागला ने कहा, "इस साझेदारी के माध्यम से, हम MSREI की क्षमताओं के साथ-साथ अपनी विकास विशेषज्ञता का लाभ उठाने के लिए रोमांचित हैं, क्योंकि हम भारत के सबसे अधिक मांग वाले लॉजिस्टिक्स उप-बाज़ार में इस प्रमुख विकास का निर्माण कर रहे हैं।"
MSREI इंडिया के उपाध्यक्ष आनंद अय्यर ने कहा कि परिसंपत्ति वर्ग के रूप में औद्योगिक और लॉजिस्टिक्स इसकी निवेश रणनीति में एक उच्च दृढ़ विश्वास का विषय है।
प्रख्यात ग्रुप का के स्क्वायर लॉजिस्टिक्स पार्क 156 एकड़ में फैला हुआ है और इसकी कुल विकास क्षमता 4 मिलियन वर्ग फुट से अधिक है।
प्रख्यात ग्रुप एक अग्रणी औद्योगिक और लॉजिस्टिक्स डेवलपर है, जिसके विकास के विभिन्न चरणों में 10 मिलियन वर्ग फुट से अधिक परियोजनाएं हैं।
Next Story