व्यापार

मूडीज़ ने 10 अमेरिकी बैंकों की रेटिंग घटाई, अन्य को संभावित कटौती की चेतावनी दी

Kunti Dhruw
8 Aug 2023 7:10 AM GMT
मूडीज़ ने 10 अमेरिकी बैंकों की रेटिंग घटाई, अन्य को संभावित कटौती की चेतावनी दी
x
वाशिंगटन: रेटिंग एजेंसी मूडीज ने सोमवार को कई अमेरिकी बैंकों की क्रेडिट रेटिंग घटा दी और चेतावनी दी कि वह देश के कुछ सबसे बड़े ऋणदाताओं की स्थिति की समीक्षा कर रही है।
मूडीज़ ने 10 अमेरिकी बैंकों की रेटिंग में एक पायदान की कटौती की और कुछ बैंकिंग दिग्गजों को संभावित गिरावट के लिए समीक्षा पर रखा। एजेंसी ने कई प्रमुख ऋणदाताओं के लिए अपने दृष्टिकोण को नकारात्मक में बदल दिया। कुल मिलाकर, इसने क्षेत्र के 27 बैंकों के आकलन को बदल दिया।
डाउनग्रेड किए गए बैंकों में एम एंड टी बैंक (MTB.N), पिनेकल फाइनेंशियल पार्टनर्स (PNFP.O), प्रॉस्पेरिटी बैंक और BOK फाइनेंशियल कॉर्प (BOKF.O) शामिल हैं। डाउनग्रेड के लिए समीक्षा में रखे गए बैंकों में बीएनवाई मेलॉन (बीके.एन), यूएस बैंकोर्प (यूएसबी.एन), स्टेट स्ट्रीट (एसटीटी.एन) और ट्रुइस्ट फाइनेंशियल (टीएफसी.एन) शामिल हैं।
मूडीज ने एक नोट में लिखा है, "कई बैंकों के दूसरी तिमाही के नतीजों में लाभप्रदता का दबाव बढ़ रहा है, जिससे आंतरिक पूंजी उत्पन्न करने की उनकी क्षमता कम हो जाएगी।" रेटिंग एजेंसी ने कहा, "यह हल्की मंदी की आशंका के रूप में आया है," और बैंक ब्याज दरों और अपनी संपत्ति और देनदारियों के प्रबंधन से अधिक जोखिम का सामना कर रहे हैं।
इस साल की शुरुआत में सिलिकॉन वैली बैंक और सिग्नेचर बैंक के पतन ने अमेरिकी बैंकिंग क्षेत्र में विश्वास का संकट पैदा कर दिया, जिससे अधिकारियों द्वारा विश्वास बढ़ाने के लिए आपातकालीन उपाय शुरू करने के बावजूद कई क्षेत्रीय बैंकों में जमा राशि में कमी आई।
मूडीज ने कैपिटल वन (सीओएफ.एन), सिटीजन्स फाइनेंशियल (सीएफजी.एन) और फिफ्थ थर्ड बैंकोर्प (एफआईटीबी.ओ) सहित अन्य के लिए अपने दृष्टिकोण को स्थिर से नकारात्मक में बदल दिया है। रेटिंग एजेंसी ने अन्य बैंकों के साथ-साथ पीएनसी फाइनेंशियल सर्विसेज ग्रुप (पीएनसी.एन), सिटीजन्स और हंटिंगटन बैंकशेयर्स (एचबीएएन.ओ) की रेटिंग की भी पुष्टि की।
Next Story