व्यापार

पूर्ववर्ती शाखा द्वारा गलत इनपुट टैक्स क्रेडिट दावे के लिए एमएंडएम को 14.3 लाख का जुर्माना नोटिस मिला

Kunti Dhruw
18 Aug 2023 12:29 PM GMT
पूर्ववर्ती शाखा द्वारा गलत इनपुट टैक्स क्रेडिट दावे के लिए एमएंडएम को 14.3 लाख का जुर्माना नोटिस मिला
x
महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड ने शुक्रवार को कहा कि उस पर पूर्ववर्ती महिंद्रा व्हीकल मैन्युफैक्चरर्स लिमिटेड द्वारा उत्पाद शुल्क व्यवस्था से जीएसटी व्यवस्था में परिवर्तन के दौरान गलत इनपुट टैक्स क्रेडिट लेने के लिए 14.3 लाख रुपये से अधिक का जुर्माना लगाया गया है।
एक नियामक फाइलिंग में, कंपनी ने कहा, अपने मूल्यांकन, प्रचलित कानून और वकील की सलाह के आधार पर, उसे अपीलीय स्तर पर अनुकूल परिणाम की उम्मीद है।
"कंपनी को संयुक्त आयुक्त, सीजीएसटी और केंद्रीय उत्पाद शुल्क, पुणे-I आयुक्तालय से पूर्ववर्ती महिंद्रा वाहन निर्माता लिमिटेड (एमवीएमएल) के संबंध में सीजीएसटी अधिनियम, 2017 के लागू प्रावधानों के तहत 14,31,571 रुपये का जुर्माना लगाने का आदेश मिला है।" फाइलिंग में कहा गया है.
इसमें आगे कहा गया है, "आदेश इस आधार पर पारित किया गया है कि एमवीएमएल द्वारा उत्पाद शुल्क व्यवस्था से जीएसटी व्यवस्था में संक्रमण के दौरान गलत इनपुट टैक्स क्रेडिट (आईटीसी) का लाभ उठाया गया है, और प्राधिकरण ने ब्याज सहित इसकी वसूली का आदेश दिया है। " इसमें कहा गया है कि 20 जुलाई, 2023 का आदेश कंपनी को 17 अगस्त, 2023 को प्राप्त हुआ।
एमएंडएम ने कहा, "कंपनी के आकलन, प्रचलित कानून और वकील की सलाह के आधार पर, कंपनी को अपीलीय स्तर पर अनुकूल नतीजे की उम्मीद है।"
Next Story