व्यापार

माइक्रोसॉफ्ट एक्टिविज़न ब्लिज़ार्ड के क्लाउड गेमिंग अधिकार यूबीसॉफ्ट को बेचेगा

Kunti Dhruw
22 Aug 2023 10:03 AM GMT
माइक्रोसॉफ्ट एक्टिविज़न ब्लिज़ार्ड के क्लाउड गेमिंग अधिकार यूबीसॉफ्ट को बेचेगा
x
सैन फ्रांसिस्को: माइक्रोसॉफ्ट ने मंगलवार को गेमिंग दिग्गज एक्टिविज़न ब्लिज़ार्ड के 68.7 बिलियन डॉलर के अधिग्रहण की मंजूरी के लिए यूके के एंटी-ट्रस्ट वॉचडॉग को एक पुनर्गठित प्रस्ताव प्रस्तुत किया।
पुनर्गठन के हिस्से के रूप में, माइक्रोसॉफ्ट वर्तमान और नए एक्टिविज़न ब्लिज़ार्ड गेम के लिए क्लाउड गेमिंग अधिकार फ्रांसीसी वीडियो गेम प्रकाशक यूबीसॉफ्ट को हस्तांतरित करेगा।
माइक्रोसॉफ्ट के वाइस चेयरमैन ब्रैड स्मिथ ने कहा, "यूके प्रतिस्पर्धा और बाजार प्राधिकरण (सीएमए) द्वारा क्लाउड गेम स्ट्रीमिंग पर प्रस्तावित अधिग्रहण के प्रभाव के बारे में चिंताओं को दूर करने के लिए, हम अधिकारों का एक संकीर्ण सेट हासिल करने के लिए लेनदेन का पुनर्गठन कर रहे हैं।" अध्यक्ष।
इसमें इसके विलय के समापन पर प्रभावी एक समझौते को निष्पादित करना शामिल है जो अगले 15 वर्षों में जारी सभी मौजूदा और नए एक्टिविज़न ब्लिज़र्ड पीसी और कंसोल गेम के लिए क्लाउड स्ट्रीमिंग अधिकार यूबीसॉफ्ट एंटरटेनमेंट को स्थानांतरित करता है।
यूबीसॉफ्ट के साथ समझौते के परिणामस्वरूप, माइक्रोसॉफ्ट का मानना ​​है कि एक्टिविज़न ब्लिज़ार्ड का उसका प्रस्तावित अधिग्रहण 2022 में सीएमए के विचार के लिए माइक्रोसॉफ्ट द्वारा प्रस्तुत लेनदेन की तुलना में यूके कानून के तहत काफी अलग लेनदेन प्रस्तुत करता है।
स्मिथ ने कहा, "इस प्रकार, माइक्रोसॉफ्ट ने पुनर्गठित लेनदेन को सीएमए को सूचित कर दिया है और अनुमान लगाया है कि एक्टिविज़न ब्लिज़ार्ड के साथ अधिग्रहण समझौते में 90-दिवसीय विस्तार 18 अक्टूबर को समाप्त होने से पहले सीएमए समीक्षा प्रक्रियाएं पूरी की जा सकती हैं।"
पुनर्गठित लेन-देन के तहत, माइक्रोसॉफ्ट एक्टिविज़न ब्लिज़ार्ड गेम्स को विशेष रूप से अपनी क्लाउड स्ट्रीमिंग सेवा - एक्सबॉक्स क्लाउड गेमिंग - पर जारी करने या प्रतिद्वंद्वी सेवाओं के लिए एक्टिविज़न ब्लिज़ार्ड गेम्स की लाइसेंसिंग शर्तों को विशेष रूप से नियंत्रित करने की स्थिति में नहीं होगा।
स्मिथ ने कहा, यह समझौता यूबीसॉफ्ट को दुनिया भर में क्लाउड स्ट्रीमिंग सेवाओं पर इन खेलों के लाइसेंसिंग और मूल्य निर्धारण में विभिन्न व्यवसाय मॉडल को नया करने और प्रोत्साहित करने में सक्षम करेगा।
उन्होंने बताया, "यूबीसॉफ्ट एक्टिविज़न ब्लिज़ार्ड के गेम के क्लाउड स्ट्रीमिंग अधिकारों के लिए माइक्रोसॉफ्ट को एकमुश्त भुगतान के माध्यम से और बाजार-आधारित थोक मूल्य निर्धारण तंत्र के माध्यम से मुआवजा देगा, जिसमें एक विकल्प भी शामिल है जो उपयोग के आधार पर मूल्य निर्धारण का समर्थन करता है।"
यह यूबीसॉफ्ट को गैर-विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाली क्लाउड गेमिंग सेवाओं के लिए एक्टिविज़न ब्लिज़ार्ड के गेम की पेशकश करने का अवसर भी देगा।
माइक्रोसॉफ्ट ने कॉल ऑफ ड्यूटी वीडियो गेम को प्रतिद्वंद्वी कंसोल और एक्टिविज़न ब्लिज़ार्ड गेम को प्रतिद्वंद्वी क्लाउड स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर लाने के लिए बाध्यकारी कानूनी प्रतिबद्धताएं भी दर्ज की हैं।
Next Story