Top
व्यापार

मर्सिडीज भारत में लॉन्च करेगी 15 नए मॉडल, इन कारों को देगा कड़ी टक्कर

Triveni
14 Jan 2021 10:09 AM GMT
मर्सिडीज भारत में लॉन्च करेगी 15 नए मॉडल, इन कारों को देगा कड़ी टक्कर
x
मर्सिडीज-बेंज भारत में लगभग डेढ़ दशक से सबसे ज्यादा बिकने वाला लक्जरी कार ब्रांड है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क| मर्सिडीज-बेंज (Mercedes-Benz) भारत में लगभग डेढ़ दशक से सबसे ज्यादा बिकने वाला लक्जरी कार ब्रांड है. अपना दबदबा बनाए रखने के लिए कंपनी आगे जाकर फिर से भारतीय बाजार में 15 नए मॉडल लॉन्च करने के लिए तैयार है. इन 15 मॉडलों में से ई-क्लास जैसी कुछ मौजूदा कारों को मिड-लाइफ अपडेट प्राप्त होगा, जबकि मर्सिडीज ने भारत के लिए कुछ सभी नए मॉडल तैयार किए हैं, जिनमें सेडान और एसयूवी दोनों शामिल हैं. ये इस साल की खास पेशकश बनने जा रही है.

बिक्री पर जाने वाली मर्सिडीज की पहली पेशकश ए-क्लास लिमोजिन सेडान है जो नई लॉन्च की गई बीएमडब्ल्यू 2 सीरीज ग्रैन कूप और आगामी ऑडी ए 3 की पसंद को टक्कर देगी. कंपनी की ओर से आने वाला अगला एंट्री-लेवल मॉडल नई मर्सिडीज-बेंज GLA SUV होगी जो बीएमडब्ल्यू एक्स 1 और आने वाली ऑडी क्यू 3 जैसी गाड़ियों से मुकाबला करेगी. इसके बाद जर्मन कार निर्माता अपनी प्रमुख सेडान की नई जनरेशन- 2020 एस-क्लास को इस साल भारत लाएगी.
इसके साथ ही हम इस साल मर्सिडीज-बेंज सी-क्लास से भारत के लाइन-अप में शामिल होने की उम्मीद कर सकते हैं. आगामी लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए मर्सिडीज-बेंज इंडिया के एमडी और सीईओ मार्टिन श्वेनक ने कहा, "2021 एक प्रोडक्ट पैक ईयर होगा, हमें विश्वास है कि ये ग्राहकों और हमारे डीलर भागीदारों के लिए उत्साह में तब्दील होगा."
तो 2021 मर्सिडीज-बेंज इंडिया के लिए ये साल काफी बिजी रहने जा रहा है. कंपनी भारतीय बाजार में विशेष रूप से एंट्री लेवल के मॉडल जैसे ए-क्लास और जीएलए मॉडल रेंज में शामिल होने के साथ अपने नेतृत्व की स्थिति को बनाए रखने के बारे में सुनिश्चित है. मर्सिडीज ने पिछले साल ही नई जनरेशन के जीएलई और जीएलएस जैसे कुछ नए मॉडल पेश किए थे. इसके अलावा मर्सिडीज ने 15 जनवरी, 2021 से अपनी लाइन-अप की कीमतों में 5 प्रतिशत की बढ़ोतरी की घोषणा भी की है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it