व्यापार

मारुति सुजुकी 30 जून 2022 को नई ब्रेज़ा कॉम्पैक्ट एसयूवी होगी लॉन्च

Bharti sahu
23 Jun 2022 4:55 PM GMT
मारुति सुजुकी 30 जून 2022 को नई ब्रेज़ा कॉम्पैक्ट एसयूवी होगी लॉन्च
x
मारुति सुजुकी 30 जून, 2022 को नई ब्रेज़ा कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च करेगी.

मारुति सुजुकी 30 जून, 2022 को नई ब्रेज़ा कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च करेगी. इसके अलावा, कंपनी इस वित्त वर्ष के अंत से पहले और भी कई प्रोडक्ट लॉन्च करने की योजना बना रही है, जिसमें एक नई मध्यम आकार की एसयूवी और अगली पीढ़ी की ऑल्टो शामिल है. मारुति सुजुकी की नई मध्यम आकार की एसयूवी बाजार में क्रेटा को टक्कर देगी. इसे जुलाई में पेश किया जा सकता है. यह आगामी टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइडर पर आधारित होगी, जिसका 1 जुलाई, 2022 को वैश्विक डेब्यू होने जा रहा है.

आने वाली मारुति सुजुकी की मिड-साइज़ एसयूवी को नई विटारा कहा जा सकता है. बता दें कि कंपनी जो नई ब्रेजा लॉन्च करने जा रही है, उसके नाम से विटारा प्रीफिक्स को हटा दिया है और अब ऐसी रिपोर्ट्स आ रही है कि वह विटारा नाम से एक अलग एसयूवी लॉन्च कर सकती है. नई मारुति सुजुकी विटारा एक वैश्विक पेशकश होगी और इसके अफ्रीका तथा यूरोप सहित चुनिंदा अंतरराष्ट्रीय बाजारों में निर्यात किए जाने की उम्मीद है. नया मॉडल कथित तौर पर विदेशी बाजार में मौजूदा विटारा को बदलने के लिए भी है, जो 2015 से बेची जा रही है
नई मारुति विटारा को हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, एमजी एस्टर, वीडब्ल्यू ताइगुन और स्कोडा कुशाक को टक्कर देने के लिए लाया जा रहा है. एसयूवी को टोयोटा के टीएनजीए-बी या डीएनजीए प्लेटफॉर्म पर बनाया जा सकता है. सिर्फ प्लेटफॉर्म ही नहीं, नई विटारा में टोयोटा हाइडर के कंपोनेंट्स और फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं. नई सुजुकी विटारा को कथित तौर पर दो इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाना है. इसमें 103PS वाला 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन (माइल्ड हाइब्रिड) और 116PS वाला 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन (स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड) मिल सकता है.
नई मारुति विटारा को नेक्सा प्रीमियम डीलरशिप नेटवर्क के जरिए बेचा जाएगा. एसयूवी पुराने एस-क्रॉस क्रॉसओवर की जगह लेगी. रिपोर्ट्स की मानें तो Suzuki Vitara और Toyota Hyryder में एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम (ADAS) भी मिल सकता है. नया मॉडल अगस्त-सितंबर 2022 के आसपास लॉन्च होने की उम्मीद है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta