Top
व्यापार

मारुति जिप्सी की जगह की जाएगी लॉन्च Maruti Jimny Spied, जानें इसकी ख़ासियत

Triveni
18 Oct 2020 11:07 AM GMT
मारुति जिप्सी की जगह की जाएगी लॉन्च Maruti Jimny Spied, जानें इसकी ख़ासियत
x
Maruti Jimny Spied: भारतीय ग्राहक मारुति जिम्नी की लांचिंग को लेकर बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।
जनता से रिश्ता वेबडेस्क| Maruti Jimny Spied: भारतीय ग्राहक मारुति जिम्नी की लांचिंग को लेकर बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। पिछले कुछ महीनो में लगातार इस एसयूवी की लांचिंग को लेकर रिपोर्ट आ रही हैं। हालांकि कुछ रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया कि जिम्नी को भारत में लॉन्च नहीं किया जाएगा। जबकि कुछ रिपोर्टों में कहा गया है कि भारत में जिम्नी 5 डोर वर्जन के रूप में पेश होगी। फिलहाल इन सभी बातों पर विराम लग गया है। बता दें, नई मारुति जिम्नी को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान स्पोर्ट किया गया है।

सफेद रंग में नजर आई मारुति जिम्नी : टेस्टिंग के दौरान की जिम्नी के वीडियो को एक यूट्यूब चैनल Kar DIY ने अपने चैनल पर साझा किया है। जिसका मारुति के मैन्युफैक्चरिंग प्लांट गुड़गांव के मानेसर में परीक्षण किया जा रहा था। सामने आई तस्वीरों में मारुति जिम्नी व्हाइट कलर में दिखाई दे रही है। जो नई महिंद्रा थार से काफी लंबी है। वीडियो में देखा जा सकता है कि जिम्नी को एक अच्छा पिकअप दिया गया है।

Ciaz, Ertiga और Brezza का मिलेगा इंजन: बताते चलें कि बतौर इंजन इसमें K15B 1.5 लीटर, 4 सिलेंडर युक्त पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया जाएगा। जो 6,000 आरपीएम पर 102 पीएस की पावर और 4,000 आरपीएम पर 130 एनएम टॉर्क के साथ 5 स्पीड मैनुअल या 4जी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस होगा। बता दें, यह वही इंजन है जिसका प्रयोग Ciaz, Ertiga, Brezza, XL6 में किया जाता है। रिपोर्ट के मुताबिक जिम्नी को 2WD के साथ ही 4 × 4 ड्राइव मोड के साथ पेश किया जाएगा।

मारुति जिप्सी की जगह की जाएगी लॉन्च: भारत में मारुति जिम्नी 3 डोर या 5 डोर के रूप में नहीं बल्कि हाल ही में बंद हुई मारुति जिप्सी को रिप्लेस करेगी। ऐसे में देखना होगा कि मारुति जिम्नी को भारत में ग्राहकों का कैसा रेस्पॉन्स मिलता है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सुजुकी जिम्नी को केवल 3 डोर वर्जन में पेश किया जाता है। हालांकि इस पर मारुति इंडिया के एक अधिकारी पहले ही नकार चुके हैं। Maruti Jimny को भारत में 2021 के शुरुआत में लॉन्च किया जाएगा।

थार को मिल रही जबरदस्त बुकिंग: हाल ही में भारत में महिंद्रा थार को लॉन्च किया गया है, जिसे ग्राहकों की जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है। थार की लांचिंग के केवल 4 दिनों के भीतर ही इसने 10,000 बुकिंग का आंकड़ा पार कर लिया था। वहीं महिंद्रा थार का वेटिंग समय भी 3 महीने तक बढ़ा दिया गया है।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it