व्यापार

मार्कसैन्स को गुइफेनेसिन एक्सटेंडेड-रिलीज़ टैबलेट के लिए यूएसएफडीए की मंजूरी मिली

Kunti Dhruw
22 Aug 2023 9:29 AM GMT
मार्कसैन्स को गुइफेनेसिन एक्सटेंडेड-रिलीज़ टैबलेट के लिए यूएसएफडीए की मंजूरी मिली
x
भारत में सबसे तेजी से बढ़ती फार्मास्युटिकल कंपनियों में से एक, मार्कसंस फार्मा लिमिटेड को यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि उसे गुइफेनेसिन एक्सटेंडेड-रिलीज़ के लिए संक्षिप्त नई दवा एप्लिकेशन (एएनडीए) के लिए अमेरिकी खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) से अंतिम मंजूरी मिल गई है। टैबलेट, 600 मिलीग्राम और 1200 मिलीग्राम (ओटीसी), कंपनी ने मंगलवार को एक एक्सचेंज फाइलिंग के माध्यम से घोषणा की।
गुइफ़ेनेसिन एक्सटेंडेड-रिलीज़ टैबलेट, 600 मिलीग्राम और 1200 मिलीग्राम (ओटीसी) आरबी हेल्थ (यूएस) एलएलसी की संदर्भ सूचीबद्ध दवा (आरएलडी), म्यूसिनेक्स एक्सटेंडेड-रिलीज़ टैबलेट, 600 मिलीग्राम और 1200 मिलीग्राम के जैवसमतुल्य हैं।
गुआइफेनसिन एक्सटेंडेड-रिलीज़ टैबलेट कफ (बलगम) को ढीला करने और ब्रोन्कियल स्राव को पतला करने में मदद करती है, जिससे ब्रोन्कियल मार्ग से परेशान बलगम से छुटकारा मिलता है और खांसी अधिक प्रभावी होती है। कंपनी को उम्मीद है कि उत्पाद तुरंत लॉन्च किया जाएगा।
“हमें मंजूरी की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है, जो अमेरिका में हमारे बढ़ते खांसी और सर्दी ओटीसी पोर्टफोलियो को और मजबूत करता है। कंपनी के प्रबंध निदेशक मार्क सल्दान्हा ने कहा, हम उत्पाद के बाजार अवसर का दोहन करने में आश्वस्त हैं और आने वाली तिमाहियों में इस गति को बनाए रखने के लिए लगन से काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।
मार्कसंस फार्मा लिमिटेड के शेयर
मंगलवार को दोपहर 2:52 बजे IST मार्कसंस फार्मा लिमिटेड के शेयर 2.64 प्रतिशत की बढ़त के साथ 112.60 रुपये पर थे।
Next Story