व्यापार

Mahindra Thar EV 5 डोर की पहली झलक आई सामने

Khushboo Dhruw
16 Aug 2023 2:54 PM GMT
Mahindra Thar EV 5 डोर की पहली झलक आई सामने
x
 ग्लोबल पिक अप के अनावरण के बाद, महिंद्रा एंड महिंद्रा ने केप टाउन में अपने फ्यूचरस्केप इवेंट में Thar.e को लॉन्च किया है। कंपनी का कहना है कि महिंद्रा थार को बोर्न इलेक्ट्रिक रेंज के हिस्से के रूप में ईवी के रूप में विकसित किया जाएगा और यह आईसीई थार का इलेक्ट्रिक वेरिएंट नहीं होगा। महिंद्रा थार.ई के पांच दरवाजों वाले संस्करण में एक नया महिंद्रा लोगो होगा। आइए जानें इसके बारे में.
महिंद्रा थार का डिजाइन
Mahindra Thar.e को इसके मौजूदा ICE मॉडल की तुलना में एक भविष्यवादी डिज़ाइन मिलता है। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में गोल कोनों के साथ चौकोर एलईडी हेडलैंप और चमकदार काली सीधी गर्दन है। Thar.e का स्टील फ्रंट बम्पर EV को एक मजबूत उपस्थिति देता है।
किनारों पर, इलेक्ट्रिक टार अतिरिक्त दरवाजों के साथ लंबा दिखता है और इसमें चौकोर पहिया मेहराब के साथ बड़े मिश्र धातु के पहिये मिलते हैं। वर्तमान पीढ़ी के मॉडल की तरह, महिंदा थार ई में टेलगेट और चौकोर एलईडी टेल लैंप पर एक अतिरिक्त पहिया मिलता है।
महिंद्रा थार का केबिन
महिंद्रा का कहना है कि केबिन के अंदर, महिंद्रा थार.ई में दरवाजा खोलने से लेकर विभिन्न ड्राइव मोड तक 75 ध्वनियां होंगी। सभी को भारतीय संगीतकार एआर रहमान द्वारा संगीतबद्ध किया जा रहा है। इसके अलावा, इलेक्ट्रिक एसयूवी के अंदर एक पानी की नली होगी, जो ऑफ-रोडिंग के बाद केबिन को अच्छी तरह से साफ कर सकती है। कंपनी ने आने वाली एसयूवी के बारे में कोई अन्य जानकारी नहीं दी है।
महिंद्रा थार का पावरट्रेन
ऑफ-रोड सुविधाओं के पूरक के लिए इलेक्ट्रिक थार में बड़े बैटरी पैक का उपयोग करने की संभावना है। वर्तमान पीढ़ी के मॉडल के विपरीत, इसे 4X4 प्रदर्शन प्रदान करने के लिए दो मोटरों से सुसज्जित किया जा सकता है। इसके अलावा टॉर्क से ऑफ-रोडिंग क्षमता भी बढ़ेगी। कंपनी ने इसके बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है।
महिंद्रा थार का प्लेटफार्म
महिंद्रा ने पुष्टि की है कि उसकी आगामी महिंद्रा थार.ई उसके नए प्लेटफॉर्म, आईएनजीएलओ-पी1 प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, जो बढ़ी हुई ग्राउंड क्लीयरेंस और बेहतर ऑफ-रोड क्षमताओं की पेशकश करेगी।
Next Story