Top
व्यापार

Mahindra & Mahindra का शेयर 6 % से उच्चतम स्तर पर पहुंचा, कंपनी का मार्केट कैप हुआ 1 लाख करोड़ के पार

Gulabi
13 Jan 2021 10:12 AM GMT
Mahindra & Mahindra का शेयर 6 % से उच्चतम स्तर पर पहुंचा, कंपनी का मार्केट कैप हुआ 1 लाख करोड़ के पार
x
Mahindra and Mahindra

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। ऑटो कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra and Mahindra) का शेयर आज बीएसई पर 6 फीसदी से अधिक की उछाल के साथ 830 रुपये पर पहुंच गया। यह इसका दो साल का उच्चतम स्तर है। इसके साथ ही कंपनी का मार्केट कैप एक बार फिर 1 लाख करोड़ रुपये पार कर गया। दोपहर ढाई बजे यह 6.75 फीसदी की तेजी के साथ 832.30 रुपये पर ट्रेड कर रहा था। इस दौरान कंपनी का मार्केट कैप 1 लाख 3 हजार करोड़ रुपये से अधिक था।


कार और यूटिलिटी वीकल्स बनाने वाली महिंद्रा एंड महिंद्रा का शेयर अक्टूबर 2018 के बाद अपने उच्चतम स्तर पर पहुंचा है। 30 अगस्त 2018 को 992 रुपये के रेकॉर्ड स्तर पर पहुंचा था। कंपनी ने हाल में ट्रैक्टर के सभी मॉडलों तथा पर्सनल और कमर्शल वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी की थी। जनवरी में अब तक कंपनी का शेयर 13 फीसदी बढ़ चुका है। कंपनी प्रबंधन का कहना था कि कच्चे माल की कीमतें बढ़ने से वाहनों की कीमतें बढ़ाना जरूरी हो गया था।

जॉइंट वेंचर से किनारा
हाल में महिंद्रा एंड महिंद्रा और अमेरिका की कंपनी फोर्ड मोटर्स ने अपने जॉइंट वेंचर को खत्म करने का फैसला किया था। दोनों कंपनियों का कहना था कि कोरोना के कारण पैदा हुए हालात में उनके लिए इस योजना को आगे बढ़ाना फायदे का सौदा नहीं रह गया है। विश्लेषकों का कहना है कि यह सकारात्मक फैसला है क्योंकि मौजूदा हालात में नए प्रोडक्ट के डेवलपमेंट के गुंजाइश नहीं के बराबर रह गई है।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it