व्यापार

एलएंडटी को वाराणसी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनाने का ऑर्डर मिला, यह इस तरह दिखेगा

Kunti Dhruw
14 Aug 2023 3:15 PM GMT
एलएंडटी को वाराणसी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनाने का ऑर्डर मिला, यह इस तरह दिखेगा
x
लार्सन एंड टुब्रो को उत्तर प्रदेश के वाराणसी में आगामी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के डिजाइन और निर्माण का ऑर्डर मिला है। तैयार होने के बाद यह पूर्वी यूपी का पहला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम होगा। स्टेडियम की क्षमता 30,000 है और इसे 30 महीने की अवधि में ₹400 करोड़ की अनुमानित लागत से 30.6 एकड़ क्षेत्र में बनाया जाएगा।
यह स्टेडियम राजातालाब क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा तय मानकों के अनुरूप बनाया जाएगा।एलएंडटी डिस्प्ले स्कोर बोर्ड, फ्लड लाइट, कॉर्पोरेट बॉक्स, वीआईपी लाउंज और कार्यालय क्षेत्रों के निर्माण के लिए भी जिम्मेदार होगी। लखनऊ और कानपुर के बाद यह यूपी का तीसरा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम होगा।
"स्टेडियम का निर्माण वाराणसी के राजातालाब क्षेत्र में किया जाएगा। यह क्षेत्र रिंग रोड से घिरा हुआ है, और इसमें चौड़ी सड़कें हैं, जो (प्रस्तावित) स्टेडियम की ओर जाती हैं।
यूपीसीए के निदेशक युद्धवीर सिंह ने कहा, "वाराणसी में एक पांच सितारा होटल है। जल्द ही नए होटल खुलेंगे और कुछ होटलों का विस्तार किया जा रहा है।" काशी के लोग 2025 से स्टेडियम में क्रिकेट मैचों का आनंद ले सकेंगे।
Next Story