व्यापार

लायंस रिटेल ने खरीदे जस्ट डायल में 1,332 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के शेयर

Pushpa Bilaspur
21 July 2021 3:54 AM GMT
लायंस रिटेल ने खरीदे जस्ट डायल में 1,332 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के शेयर
x

फाइल फोटो 

नई दिल्ली, । Reliance Retail Ventures Limited ने मंगलवार को Just Dial Limited में खुले बाजार सौदे के जरिये 1,332 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के शेयर खरीदे। बीएसई के पास उपलब्ध थोक सौदे के अनुसार रिलायंस रिटेल वेंचर्स ने 1,020 करोड़ रुपये के औसत मूल्य पर 1.3 करोड़ शेयर खरीदे। शेयर जस्ट डायल के प्रवर्तक वेंकटचलम एस सुब्रमण ने बेचे। सौदे का कुल मूल्य 1,332.23 करोड़ रुपये है। जून 2021 की स्थिति के अनुसार वेंकटचलम कंपनी के प्रमोटर हैं और उनके पास कंपनी में 30.9 प्रतिशत हिस्सेदारी थी।

रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड और जस्ट डायल का अधिग्रहण
गौरतलब है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की शाखा रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड ने हाल ही में जस्ट डायल लिमिटेड के अधिग्रहण की घोषणा की थी। कंपनी जस्ट डायल में फिलहाल 3,497 करोड़ रुपये निवेश करेगी, जिससे की उसकी हिस्सेदारी 40.95 फीसद हो जाएगी। बाद में इसकी 26 फीसद हिस्सेदारी ओपन आफर के जरिये खरीदी जाएगी।
इस वर्ष 31 मार्च तक जस्ट डायल के डाटाबेस में 3.04 करोड़ लिस्टिंग थी। उस तिथि के हिसाब से 12.91 करोड़ यूजर्स जस्ट डायल प्लेटफार्म का उपयोग कर रहे थे। वहीं, वीएसएस मणि जस्ट डायल के एमडी व सीईओ बने रहेंगे। आरआरवीएल से हासिल राशि से जस्ट डायल के विकास और विस्तार का काम तेज होगा।
निवेश समझौते पर ईशा अंबानी ने क्या कहा
निवेश समझौते पर RRVL की निदेशक, ईशा अंबानी ने कहा था कि रिलायंस रिटेल पहली पीढ़ी के उद्यमी वीएसएस मणि के साथ साझेदारी को लेकर खुश है, जिन्होंने अपने व्यापारिक कौशल के बदौलत मजबूत व्यवसाय खड़ा किया है


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta