व्यापार

एंटीक चीजों के कलेक्शन के शौकीन बन सकते हैं लखपति, 786 नंबर को लोग मानते हैं लकी; इससे 3 लाख रुपये तक की हो सकती है कमाई

Tulsi Rao
10 April 2022 4:46 AM GMT
एंटीक चीजों के कलेक्शन के शौकीन बन सकते हैं लखपति, 786 नंबर को लोग मानते हैं लकी; इससे 3 लाख रुपये तक की हो सकती है कमाई
x
जानते हैं कि कैसे आप इन नोटों के कलेक्शन से जबरदस्त कमाई (Business Idea) कर सकते हैं.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। अगर आप जॉब के साथ-साथ एक्स्ट्रा पैसे कमाना (Earn Money Idea) चाहते हैं तो ये खबर खास आपके लिए ही है. आज हम यहां आपको पैसे कमाने का एक शानदार तरीका बता रहे हैं जिससे आप मिनटों में लखपति (Earn Money) बन सकते हैं. दरअसल, आजकल कुछ खास तरह के नोटों और सिक्कों की डिमांड बढ़ गई है. अगर आपके पास भी 786 नंबर वाला कोई 1, 5,10, 20, 50 या 100 या 2000 रुपये जैसे नोट हैं तो रातों रात लखपति बन सकते हैं. आइए जानते हैं कि कैसे आप इन नोटों के कलेक्शन से जबरदस्त कमाई (Business Idea) कर सकते हैं.

पुराने नोटों का कलेक्शन
आजकल लोगों को पुराने और यूनिक नोट या कॉइंस (Unique coins) के कलेक्शन का बहुत शौक है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये साधारण सा शौक आपको लखपति बना सकता है, वो भी बिना कोई मेहनत किए. आइए जानते हैं कुछ खास नोट के बारे में, जिससे आप लाखों कमा सकते हैं. अगर आपके पास भी 786 नंबर वाला नोट है तो आप इसे ई-बे (Ebay, Website) पर बेच सकते हैं. यह वेबसाइट पुराने नोटों या सिक्कों को बेचने के लिए है
786 नंबर में क्या है खास?
दुनिया में धर्म और डेस्टिनी में भरोसा रखने वाले लोगों की कमी नहीं है. दूसरी तरफ एंटिक चीजों को सहेजने वाले भी बहुत सारे लोग हैं. ऐसे में, 786 नंबर वाला सिक्का बेहद खास है. दरअसल, इस्लाम में 786 अंक का बहुत बड़ा महत्व है और मुस्लिम आबादी इसे बहुत पवित्र मानती है. हालांकि, 786 नंबर को लेकर अलग-अलग धर्म विशेषज्ञों की अलग-अलग राय है. 786 नंबर को सिर्फ मुस्लिम ही नहीं सभी जाती-समुदाय के लोग लकी मानते हैं और यही वजह है कि लोग इस नंबर वाले नोट को अपने बटुए या प्रस में रखना चाहते हैं.
कहां और कैसे बेचें ये नोट?
- इस नोट को बेचने के लिए आप सबसे पहले www.ebay.com पर क्लिक जाएं.
- अब होम पेज पर रजिस्टर करें.
- यहां आप खुद को 'सेलर' के तौर पर रजिस्टर करें.
- इसके बाद, अपने नोट की एक साफ फोटो लें और इसे साइट पर अपलोड करें.
- फिर, Ebay आपके एड को उन लोगों को दिखाएगा, जो पुराने नोट और नोट और कॉइंस खरीदने के शौकीन हैं और इस प्लेटफॉर्म को यूज करते हैं.
- अब जो लोग इस एंटिक नोट को खरीदने में रुचि रखते हैं वो आपसे कॉन्टैक्ट करेंगे.
- यहां आप इन लोगों से संपर्क कर अपने नोट के लिए मोल-भाव कर सकते हैं.
- इसके बाद, सही कीमत मिलने पर आप अपने नोट को बेच सकते हैं.
कौन-कौन से नोट की है डिमांड?
लोग इस नंबर की हर चीज को बेहद सम्हाल कर रखते हैं. ऐसे में, अगर आपके पास भी यह खास नंबर 786 वाला नोट है तो आप भी Ebay की वेबसाइट पर खुद को रजिस्टर कर इस नंबर वाले 5, 10, 20, 50, 100, 200, 500, 2000 रुपये के नोट बेच सकते हैं. इसके लिए आपको कही जाने की जरूरत भी नहीं है. आप अपने घर में बैठे-बैठे आसानी से इस नोट को बेच सकते हैं.
जानिए कितनी होगी कमाई?
इन एंटिक नोट को बेचने पर आपकी बढ़िया कमाई हो सकती है. Ebay वेबसाइट पर ऐसे चुनिंदा नोटों का ऑक्शन होता है. यानी यहां आपके नोट की बोली लगाई जाएगी. इसके बाद, आप मोल-भाव कर सकते हैं. सबसे खास बात कि इस बोली में कोई भी हिस्सा ले सकता है. ऐसे में, आप भी अपने खास सीरीज 786 वाले नोट को यहां अच्छी कीमत पर बेच सकते हैं. अगर अब तक की कीमत पर नजर डालें तो इस तरह के नोट के लिए अब तक 3 लाख रुपये तक की बोली लगाई जा चुकी है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta