व्यापार

जानें कौन सी कारों का है सबसे ज्यादा वेटिंग पीरियड

Bharti sahu
11 Oct 2021 5:29 PM GMT
जानें कौन सी कारों का है सबसे ज्यादा वेटिंग पीरियड
x
भारतीय बाजार में त्योहारी सीजन के दौरान नई कारों और एसयूवी की मांग में काफी वृद्धि हुई है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | भारतीय बाजार में त्योहारी सीजन के दौरान नई कारों और एसयूवी की मांग में काफी वृद्धि हुई है। हालांकि, सेमी-कंडक्टर चिप्स की ग्लोबली कमी के कारण वाहन निर्माता कंपनियां ग्राहकों की बढ़ती मांग को पूरा करने में असमर्थ हैं। इस लेख में, हम आपके लिए भारतीय बाजार में 9 महीने से अधिक के वेटिंग पीरियड वाली टॉप 5 एसयूवी की की जानकारी मुहैया करवा रहे हैं। जिन्हें खरीदने के लिए आपको 9 महीने से एक साल तक का इंतज़ार करना पड़ सकता है।

MAHINDRA THAR : सेकंड जनरेशन महिंद्रा थार को 2020 के अंत में लॉन्च किया गया था। इसे खरीदारों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली, जिसकी लॉन्चिंग के समय महिंद्रा को भी उम्मीद नहीं थी। इस SUV को 1 साल से भी कम समय में 75,000 से अधिक बुकिंग मिल गई है। चिप की कमी और लिमिटेड प्रोडक्शन के कारण महिंद्रा मांग को पूरा करने में असमर्थ है। लाइफस्टाइल एसयूवी वर्तमान में 12 महीने के वेटिंग पीरियड के साथ आ रही है।
HYUNDAI CRETA : दूसरी पीढ़ी की हुंडई क्रेटा 2020 की पहली छमाही में लॉन्च होने के बाद से भारत का सबसे अधिक बिकने वाला मॉडल रहा है। कंपनी प्रति माह 12,000 से अधिक यूनिट्स की लगातार बिक्री कर रही है, हालांकि ग्राहकों की मांग और सेमी-कंडक्टर चिप्स की कमी ने भी क्रेटा के उत्पादन को प्रभावित किया है। वेरिएंट और रंग के आधार पर एसयूवी की प्रतीक्षा अवधि करीब 9 महीने है।
NISSAN MAGNITE : पिछले साल लॉन्च हुई निसान मैग्नाइट सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी भारत के बजट कार खरीदारों के बीच जबरदस्त लोकप्रिय रही है। कंपनी प्रति माह लगभग 3,000 यूनिट्स की लगातार डिलीवरी कर रही है; हालांकि, मांग काफी अधिक है। उत्पादन की कमी और चिप की कमी इसके बढ़ते प्रतीक्षा समय को और बढ़ा देती है। मैग्नाइट की वर्तमान में लगभग 8 महीने की प्रतीक्षा अवधि है।
MAHINDRA XUV700 : हाल ही में लॉन्च हुई Mahindra XUV700 ने अपनी उत्कृष्ट मूल्य निर्धारण रणनीति से कई लोगों को चौंका दिया। एसयूवी ने केवल 2 दिनों में 50,000 की भारी बुकिंग दर्ज की, और संख्या हर दिन बढ़ती जा रही है। कंपनी कथित तौर पर फरवरी 2022 तक लगभग 25,000 कारों की डिलीवरी करने की योजना बना रही है। इससे पता चलता है कि एसयूवी 12 महीने से अधिक की प्रतीक्षा अवधि की के साथ आ रही है।
TATA NEXON : Tata Nexon सब-4 मीटर SUV हमारे बाज़ार में सबसे ज़्यादा बिकने वाली सब-4 मीटर SUVs में से एक रही है। वास्तव में, सितंबर की बिक्री से पता चलता है कि नेक्सॉन अपने लीग में सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल है। टाटा की इस पॉपुलर एसयूवी की मांग लगातार बढ़ रही है और वर्तमान में इसका वेटिंग पीरियड लगभग 5 से 6 महीने का है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta