व्यापार

मात्र 2 रुपये रोज में पूरे 395 दिन की वैलिडिटी के साथ मिलेगी 2जीबी डेटा ओर फ्री कॉल्स क्लिक कर जानें ये धांसू प्लॉन

Nidhi Singh
21 May 2022 8:19 AM GMT
मात्र 2 रुपये रोज में पूरे 395 दिन की वैलिडिटी के साथ मिलेगी 2जीबी डेटा ओर फ्री कॉल्स क्लिक कर जानें ये धांसू प्लॉन
x
आपकी सिम पूरे 395 दिन एक्टिव रहेगी। अब आप सोच रहे होंगे कि 395 दिन कैसे? चलिए इसके बारे में भी बता देते हैं…

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। नई दिल्ली। लंबी वैलिडिटी चाहिए? तो आज हम आपको एक ऐसे यूनिक प्लान के बारे में बता रहे हैं, जिसमें मात्र 2 रुपये रोज में पूरे 395 दिन की वैलिडिटी मिलेगी। दरअसल, भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) उपयोगकर्ताओं को एक बहुत ही किफायती 797 रुपये का प्रीपेड प्लान प्रदान करता है, जिसके साथ 2GB डेली डेटा और एक साल से ज्यादा की वैलिडिटी मिलती है। कीमत, वैलिडिटी और बेनिफिट सुनकर हैरान रह गए ना? जाहिर सी बात है। एक कंपनी सालभर से ज्यादा के लिए केवल 797 रुपये में 2GB डेली डेटा कैसे दे सकती है? तो आपको बता दें कि कहानी में थोड़ा ट्विस्ट है। चलिए डिटेल में जानते हैं

दरअसल, प्लान में मिलने वाली मुफ्त सुविधाएं केवल पहले 60 दिनों के लिए ही रहती हैं। उसके बाद, यदि आप वॉयस कॉलिंग/डेटा/एसएमएस लाभ चाहते हैं, तो आपको उन्हें बीएसएनएल से अलग से खरीदना होगा। भले ही आप इस प्लान के साथ बीएसएनएल सिम को अपने सेकेंडरी ऑप्शन के रूप में रखने या न रखने का फैसला लें, आपकी सिम पूरे 395 दिन एक्टिव रहेगी। अब आप सोच रहे होंगे कि 395 दिन कैसे? चलिए इसके बारे में भी बता देते हैं…
दरअसल, बीएसएनएल वर्तमान में इस प्लान के साथ 30 दिनों की एडिशनल वैलिडिटी प्रदान कर रहा है। यानी यूजर्स को 365 दिनों के बजाय पूरे 395 दिनों की वैलिडिटी मिलेगी। 2GB डेली डेटा के साथ, उपयोगकर्ताओं को पहले 60 दिनों के लिए अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और डेली 100 एसएमएस मिलते हैं। जब पहले 60 दिनों के बाद फ्रीबीज समाप्त हो जाते हैं और आपका बीएसएनएल सिम का यूज करना है, तो आप बहुत आसानी से डेटा वाउचर या एसएमएस/वॉयस कॉलिंग वाउचर खरीद सकते हैं। है ना कमाल का प्लान?
अतिरिक्त वैलिडिटी वाला यह प्लान फिलहाल बीएसएनएल की ओर से लिमिटेड ऑफर पर है। बीएसएनएल एक निश्चित अवधि के बाद इस ऑफर को हटा देगी। हालांकि, ऑफर कब तक चलेगा इस बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है।
बीएसएनएल के पास लाइव 4G नेटवर्क नहीं है, लेकिन यह अभी के लिए है। साल के अंत तक, भारत को देश के कई हिस्सों में बीएसएनएल के 4G नेटवर्क देखने को मिल सकते हैं। बीएसएनएल इंडिया ने गुरुवार को कहा कि पुणे में साल के अंत तक 4G नेटवर्क लॉन्च होने की संभावना है। यह वही समय है जब बीएसएनएल पूरे केरल में 4G नेटवर्क लॉन्च करने का प्लान बना रहा है। अभी के लिए, यदि आप कम कीमत में लंबी वैलिडिटी के लिए सेकेंडरी सिम रखना चाहते हैं, तो आप बीएसएनएल के 797 रुपये के प्लान को आज़मा सकते हैं।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta