व्यापार

जानें अगले कुछ महीनों में लॉन्च होने वाली ये 5 कार के नाम

Bharti sahu
23 March 2022 9:19 AM GMT
जानें अगले कुछ महीनों में लॉन्च होने वाली ये 5 कार के नाम
x
देश में अगले कुछ महीनों की कई धांसू कारें लॉन्च होने वाली हैं, जिसके बारे में नीचे इस लेख के माध्यम से बताने जा रहे हैं।

देश में अगले कुछ महीनों की कई धांसू कारें लॉन्च होने वाली हैं, जिसके बारे में नीचे इस लेख के माध्यम से बताने जा रहे हैं। अगर आप भी नई कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो, नीचे 5 कारों की लिस्ट में अपनी पसंद को चुन सकते हैं।

1- 2022 टाटा नेक्सन ईवी
टाटा मोटर्स अपडेटेड नेक्सॉन ईवी का भी परीक्षण कर रही है, जिसके अप्रैल 2022 तक आने की संभावना है। यह एक नया हाई-रेंज वेरिएंट होगा, जिसे नियमित मॉडल के साथ बेचा जाएगा। नया मॉडल कुछ मैकेनिकल अपग्रेड के साथ बड़े बैटरी पैक के साथ आएगा। इसके बड़े 40kWh बैटरी पैक के साथ आने की संभावना है।
2- जीप मेरिडियन
जीप मेरिडियन अमेरिकी ऑटोमेकर की आगामी तीन-रो एसयूवी 29 मार्च 2022 को भारत में अपनी शुरुआत करने के लिए तैयार है। इसकी लॉन्चिंग मई के महीने में होगी। एसयूवी का डिजाइन और स्टाइल जीप कमांडर के समान होगा, जो इस समय में चुनिंदा वैश्विक बाजारों में बिक्री पर है। कम्पास की तुलना में, मेरिडियन लंबी है और इसमें अधिक केबिन स्थान है। पॉवर के लिए नई जीप एसयूवी उसी 2.0 लीटर, 4-सिलेंडर मल्टीजेट टर्बो डीजल इंजन का उपयोग करेगी। मोटर को 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा जा सकता है।
3- टाटा सफारी/हैरियर पेट्रोल
टाटा मोटर्स सफारी और हैरियर के पेट्रोल डेरिवेटिव का भी टेस्टिंग कर रही है। नए मॉडल के नए 1.5 या 1.6-लीटर टर्बोचार्ज्ड DI (डायरेक्ट-इंजेक्शन) मोटर से लैस होने की संभावना है। पावरट्रेन की बात करें तो अपकमिंग कार में लगभग 160bhp पॉवर और 250Nm की टार्क जेनरेट करने की उम्मीद है।
4- टाटा अल्ट्रोज़ ईवी
टाटा मोटर्स इस साल के अंत से पहले अल्ट्रोज़ हैचबैक का नया इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च करेगी। नया मॉडल टाटा के ज़िपट्रॉन इलेक्ट्रिक पावरट्रेन से लैस होगा। यह उसी बैटरी पैक विकल्प से लैस होगा, जो Nexon EV में उपलब्ध है। कॉम्पैक्ट एसयूवी 30.2 kWh बैटरी पैक के साथ उपलब्ध है, जो 127bhp का पॉवर देता है। Nexon इलेक्ट्रिक इस समय 312km की ARAI प्रमाणित रेंज देने में सक्षम है।
5- नई मारुति अर्टिगा XL6
2022 मारुति अर्टिगा और एक्सएल6 फेसलिफ्ट लॉन्च होने के पहले से डीलपशिप पर पहुंचने लगी है, ये गाड़ी जल्द लॉन्च होने वाली है, हालांकि ने अभी तक इसके अधिकारिक लॉन्च की घोषणा नहीं की है। नई अर्टिगा में अंदर और बाहर मामूली बदलाव होंगे। प्रमुख अपडेट 1.5L पेट्रोल इंजन के रूप में आएगा, जो 105bhp की पॉवर और एक नया 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स बना सकता है। इस बार, मारुति XL6 को 6 और 7-सीट कॉन्फ़िगरेशन के साथ पेश किया जा सकता है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta