व्यापार

JK टायर एंड इंडस्ट्रीज Q1 परिणाम: शुद्ध लाभ 4 गुना से अधिक बढ़कर 159 करोड़ रुपये हो गया

Kunti Dhruw
4 Aug 2023 3:02 PM GMT
JK टायर एंड इंडस्ट्रीज Q1 परिणाम: शुद्ध लाभ 4 गुना से अधिक बढ़कर 159 करोड़ रुपये हो गया
x
जेके टायर एंड इंडस्ट्रीज ने शुक्रवार को 30 जून, 2023 को समाप्त पहली तिमाही के लिए समेकित शुद्ध लाभ में चार गुना से अधिक 158.59 करोड़ रुपये की वृद्धि दर्ज की। जेके टायर एंड इंडस्ट्रीज ने एक नियामक फाइलिंग में कहा कि कंपनी ने पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि में 35.13 करोड़ रुपये का समेकित शुद्ध लाभ कमाया था।
इसमें परिचालन से राजस्व 3,718.08 करोड़ रुपये रहा, जो एक साल पहले की तिमाही में 3,643.03 करोड़ रुपये था। कुल खर्च एक साल पहले की समान अवधि के 3,557.97 करोड़ रुपये के मुकाबले कम होकर 3,489.01 करोड़ रुपये रहा।
जेके टायर एंड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक रघुपति सिंघानिया ने कहा, "उत्पाद मिश्रण के प्रीमियमीकरण पर हमारे निरंतर फोकस के परिणामस्वरूप बेहतर लाभप्रदता के मामले में वित्तीय वर्ष 2024 की शुरुआत सकारात्मक रही है।" .
उन्होंने आगे कहा, "हम स्वस्थ मैक्रो-इकोनॉमिक माहौल के कारण उत्पाद श्रेणियों में रिप्लेसमेंट और ओईएम सेगमेंट में मांग में उछाल देख रहे हैं। आने वाले महीनों में निर्यात मांग भी बढ़ने की उम्मीद है।"
सिंघानिया ने कहा कि जेके टायर की सहायक कंपनियों कैवेंडिश इंडस्ट्रीज लिमिटेड और जेके टॉर्नेल, मैक्सिको ने कंपनी के समग्र राजस्व और लाभप्रदता में स्वस्थ योगदान के साथ अच्छा प्रदर्शन जारी रखा है।
आउटलुक पर, उन्होंने कहा, "अच्छे मानसून, बुनियादी ढांचे पर निरंतर जोर और त्योहारी सीज़न के साथ, हम टायरों की मांग को लेकर आशावादी बने हुए हैं। हमें विश्वास है कि भारत की विकास कहानी हमें जबरदस्त अवसर प्रदान करेगी और हम इसे प्रशस्त करने के लिए अपनी रणनीतियों को संरेखित कर रहे हैं।" आने वाले वर्षों में त्वरित विकास का मार्ग प्रशस्त होगा।"
Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story